आज प्रतिमा चैतन्य मंडल एक निःशुल्क स्वास्थ परीक्षण का आयोजन मिले नियम गार्डन बाकरगंज में किया गया। जिसमे सभी वर्गों की महिलाओं,बच्चो,पुरुषों का निशुल्क स्वास्थ परीक्षण किया गया है। कार्यक्रम का शुभारंभ डेन के निदेशक संजीव दीक्षित व एस.पी. साउथ की पत्नी डॉ अवंतिका वर्मा द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम संयोजिका प्रतिमा दीक्षित द्वारा माला पहनाकर व बुके देकर विशेष अतिथियों का स्वागत किया गया।

कार्यक्रम संयोजिका प्रतिमा दीक्षित ने बताया कि हमारी समाजसेवी संस्था प्रतिमा मंडल के द्वारा इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहते है। डेन के निदेशक और एस.पी. साउथ की पत्नी अवंतिका वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित है।अब तक 200 लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण हो चुका है।

संस्था के द्वारा गरीबो के लिए जो भी कार्य हो रहे है बहुत ही सराहनीय है और मैं संस्था को बधाई देती हूं।

प्रतिमा चैतन्य मंडल के द्वारा आज निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया जिसकी मैं सराहना करता हूँ।

और संस्था के साथ मैं सदैव तन,मन,धन से साथ खड़ा हूँ। निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में मुख्य रूप से कमल उत्तम,आचार्य पवन तिवारी,सईद अर्शी,रोहित दीक्षित,अमित अवस्थी,डॉ रजनीश मिश्रा,सूरज अस्थाना व पदाधिकारी पूनम मिश्रा,रेनू मिश्रा,प्रतिमा दीक्षित,अंकित अवस्थी,शाजिया सईद आदि उपस्थित रहें।

ये भी पढ़ें : दिव्यांग स्वतंत्रता दिवस पर लेंगे ‘दंगल’ का मज़ा!

यहां ये भी बता दें कि बीते दिनों देश में पुराने नोटों को बंद किये 1 साल से ज्यादा समय बीत चुका है ।मगर फिर भी लोगों के पास से पुराने नोटों के मिलने का सिलसिला शुरू है। बीते दिनों मेरठ से भारी संख्या में पुराने नोटों की बरामदगी की गयी थी।

इसके बाद अब उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर में 96 करोड़ के पुराने नोटों को बरामद किया गया है। अब इस मामले की जांच करने पर समाजवादी पार्टी के एक नेता का नाम सामने आ रहा है।

ये भी पढ़ें : संतकबीर नगर रेलवे ट्रैक पर बम विस्फोट, एक युवक घायल

16 लोग हुए गिरफ्तार :

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 96 करोड़ के पुरानी नोटों को बरामद किया गया है। इस मामले में करीब 16 लोग हिरासत में लिए गये हैं। कानपुर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने जनरलगंज, अस्सी फिट रोड स्थित व्यापारियों के ठिकानों पर छापा मारकर पुरानी 500 और 1000 की 96 करोड़ की मुद्रा बरामद की है।

ये भी पढ़ें : कैंब्रिज स्कूल में बम मिलने की सूचना से हड़कंप

इस मामले में 16 लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गयी है। पुलिस को शक है कि इन नोटों को हवाला से कम दामों में बेचे जाने की योजना बन रही थी। पुलिस के मुताबिक़ इस मामले में पहले मोहित और संतोष नामक 2 लोगों को पकड़ा गया था।

ये भी पढ़ें : खबर का असर: रिश्वत लेने वाला सेक्रेट्री हुआ निलंबित!

सपा नेता का आया नाम :

कानपुर पुलिस ने इस मामले में लगभग 16 लोगों को हिरासत में लिया है।इनमें से एक शख्स की पहचान सपा नेता के रूप में हुई है। पुलिस ने इस शख्स का नाम संत कुमार यादव बताया है जो मूल रूप से बागपत के बुढ़सैनी गाँव का निवासी है।

ये भी पढ़ें : UP कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष-प्रभारी जायेंगे गोरखपुर!

ख़बरों के अनुसार, लगभग 10 साल पहले संत कुमार ने बागपत में एक कार्यक्रम के लिए पूर्व सीएम और तत्कालीन कन्नौज सांसद अखिलेश यादव को बुलवाया था। इसके बाद से इलाके में उसकी गिनती समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबीयों में होने लगी थी।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें