यूपी सरकार देगी शहीद के परिवार में एक सदस्य को नौकरी व 25-25 लाख रुपये

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरूवार को सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमला हुआ। हमले में 40 जवान शहीद हुए और कई गंभीर रूप से घायल हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवान शहीद हुए। इन जवानों के परिवारों को प्रदेश सरकार की ओर से 25-25 लाख रुपये अनुग्रह राशि दी जाएगी। साथ ही परिवार के एक व्यक्ति को राज्य सरकार नौकरी भी देगा। यह घोषणा उत्तर प्रदेश शासन सैनिक कल्याण अनुभाग की ओर से की गई।  घोषणा में यह भी कहा गया कि जवानों की पैतृक गांव में संपर्क मार्ग का नामकरण जवानों के नाम पर किया जाएगा। साथ ही शहीद जवानों का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इसमें प्रदेश के एक मंत्री, जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राज्य सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर दिया

इस आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस घटना के बाद से पूरे देश में रोष व्याप्त है। जगह-जगह पाकिस्तान और आतंकवाद के पुतले फूंके जा रहे हैं। कहीं कोई जैश-ए-मोहम्मद को फांसी पर लटका रहा है तो कहीं कोई पाक के पुतले को कदमों तले कुचल रहा है। गुस्सा इतना कि हर जुबान पर पाकिस्तान को सबक सिखाने और बदला लेने की बातें है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Up news” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें