अलगाववादी नेता बन रहे देश के लिए नासूर, आतंकवादियों को देते है पनाह

जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद देश ही नही पूरे विश्व ने आतंकवाद के खिलाफ सभी देशों ने जो एकजुटता दिखाई वो वाकई काबिले-तारीफ है। लेकिन सबसे बड़ी चिंताजनक बात यह है कि अभी भी हमारे देश मे कुछ ऐसे अलगाववादी नेता है। जो अभी भी आतंकियों को पनाह दे रहे है।  और उन अलगाववादियों की सुरक्षा अभी भी भारत सरकार कर रही है जिनमे कई बड़े नाम है।

  • उनमें से से ज्यादातर अलगाववादी नेता है ऐसे भी है।
  • उनका परिवार बाहर है और उनमें से तो कुछ के बच्चे पाकिस्तान में तालीम ग्रहण कर रहे है ।
  • ताकि वो भारत मे रहकर भारत का नमक खाकर इनके बच्चे आतंकियो की मदद करके पाकिस्तान को खुश कर सके।
  • ये अलगाववादी नेता लगातार देश को खोखला करने का काम कर रहे है।
सुरक्षा व्यवस्था में कैसे हुई चूक, एक बड़ा प्रश्न

सबसे गौर करने वाली बात तो यह है कि जब सेना का काफिला इतने बड़ी संख्या में गुजर रहा था तो सुरक्षा व्यवस्था में चूक कैसे हुई कैसे आतंकियों को मालूम पड़ा जिस गाड़ी में विस्फोट करना है वो बुलेटप्रूफ नही है। ये सब दर्शाता है की ये अलगाववादी नेता इन आतंकियों को पनाह देकर बहुत आसानी से इनको इनका काम करने देते है और ये अलगाववादी नेता खुलेआम पाकिस्तान और आंतकियो की प्रंशसा करके देश के साथ गद्दारी करते है।फिर क्यों इन अलगाववादी नेता कहे जाने वाले दहशतगर्द आंतकियो की सुरक्षा किस बात के लिए की जाती है। आखिर ऐसी क्या मजबूरी है जो भारत सरकार पुलवामा आतंकी हमले के बाद अभी भी कुछ बड़े अलगाववादी नेताओ के ऊपर सुरक्षा करके देश का धन बर्बाद कर रही है।

जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजों के हौसले इतने बुलंद क्यों ?

यह अलगाववादी नेता हिन्दू -मुस्लिम जातिगत मामले उठा इन आतंकियों को हरसंभव मदद कर रहे है। यही कारण है की जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजों के हौसले इतने बुलंद हो गए ये लोग भारतीय सेना पर पत्थरबाजी करने से बाज नही आते है। भारत मे कुछ अलगाववादी नेताओ ने पूर्व में भारत विरोधी नारे लगाए थे।

  • जिनमें मसरत आलम ये एक ऐसा नाम था।
  • जिसने श्रीनगर में पाकिस्तान का झण्डा फहराकर मेरी जान पाकिस्तान के नारे लगवाए थे।
  • जिसके कारण इसको देश विरोधी गतिविधियों के चलते इसको जेल भेजा गया।
अलगाववादियों के खिलाफ है कड़ी कार्यवाही की जरूरत

अगर तब वर्तमान सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए इसको जेल भेजने की बजाए फाँसी के फंदे पर लटकाते हुए कड़ी कार्यवाही की होती तो आज बात कुछ और ही होती। अब वक्त आ गया अब भारतीय सरकार को इन अलगाववादियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए। जिनकी सुरक्षा अभी भी हमारे जवान कर रहे है।

  • उनको तुरन्त हटाकर इनको फाँसी के तख्ते पर लटका देना चाहिए।
  • ताकि एक मिशाल बन सके भारत मे रहकर भारत की ही बुराई करने वालो का क्या हाल होता है।
रिपोर्ट- संजीत सिंह सनी

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP News” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें