आम आदमी पार्टी 23 जनवरी 2019 को अयोध्या में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर किसान बेरोजगार संसद आयोजित करेगी। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने बताया कि किसान बेरोजगार संसद में किसानों की बुनियादी समस्याओं व उत्तर प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी। किसानों और बेरोजगारों को लेकर इस संसद में कई प्रस्ताव पास किए जाएंगे। इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में किसान व बेरोजगार, किसान बेरोजगार संसद शामिल होंगे। प्रदेश में नफरत की राजनीति के खिलाफ जनता की बुनियादी मुद्दों पर आधारित राजनीति को इस संसद में एक दिशा दी जाएगी।

प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने बताया कि किसान बेरोजगार संसद में आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह के अलावा प्रदेश भर से किसान संगठनों से जुड़े कई पदाधिकारी विश्वविद्यालयों महाविद्यालयों के छात्र नेता सहित दिल्ली विधानसभा के दिल्ली विधानसभा के कई विधायक भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की बदहाली कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ हुई धोखे फसल नुकसान पर उचित मुआवजा न देने प्रदेश सरकार की गलत नीतियों की वजह से बढ़ रही बेरोजगारी अयोध्या में बुनियादी सुविधाएं का अभाव जैसे मुद्दे किसान बेरोजगार संसद में उठाया जाएगा।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद संजय सिंह के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने नेता सुभाष चंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी को आयोजित होने वाली किसान बेरोजगार संसद की तैयारियां शुरू कर दी है। किसान बेरोजगार संसद को कामयाब बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ता जिले भर के किसान संगठनों व गांव गांव जाकर किसानों से संवाद स्थापित करेंगे। साथ ही साथ पार्टी के युवा छात्र इकाई से जुड़े कार्यकर्ता प्रदेश के विश्वविद्यालय ब महाविद्यालय में छात्रों से संवाद स्थापित कर किसान बेरोजगार संसद में भाग लेने की अपील करेंगे।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि अयोध्या की धरती पर होने वाले किसान बेरोजगार संसद प्रदेश की राजनीति को एक नई दिशा देगा। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र व प्रदेश की सरकार किसानों व बेरोजगार युवाओं के साथ जुमलेबाजी कर रही है। किसानों के कर्ज माफ करने, युवाओं को रोजगार देने के अपने वादों के साथ जुमलेबाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में बदलाव व जनता की उम्मीदों को पूरा अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार ने किसानों को फसल नुकसान होने पर 50 हजार प्रति हेक्टेयर मुआवजा देती है, तो प्रदेश की योगी सरकार क्यों नहीं देती वहीं उत्तर प्रदेश के किसानों को फसल नुकसान होने पर चंद रुपए मिलते हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें