उत्तर प्रदेश में एक बड़ा राजनीतिक घटना क्रम हुआ है. आम आदमी पार्टी ने यूपी में महागठबंधन में शामिल होने का ऐलान कर दिया हैं. समाजवादी पार्टी बीएसपी और आरएलडी के गठबंधन में आम आदमी पार्टी शामिल होगी. कैराना और नूरपुर जीतने के बाद यूपी में विपक्षी दलों के हौसले बुलंद हैं. ऐसे में संजय सिंह का बयान राजनीतिक हलको में बड़ा माना जा रहा हैं.

आप नेता संजय सिंह ने दिया बड़ा बयान:

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह आज इलाहाबाद पहुंचे. आप नेता संजय सिंह इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में आ रहे अन्य दलों का साथ देने की बात स्वीकारी. गौरतलब हैं कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और आप दल के बीच गठबंधन की अटकलें लग रही हैं.

आप नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी बिना शर्त महागठबंधन में शामिल होगी.

उन्होंने कहा कि 2014 की तरह इस बार पीएम मोदी के खिलाफ केजरीवाल की दावेदारी पर गठबंधन लेगा फैसला.
अन्य विपक्षी दलों की तरह संजय सिंह ने भी माना कि आम आदमी पार्टी का मकसद बीजेपी को रोकना है. उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी ने यूपी के कैराना और नूरपुर उपचुनावों में भी गठबंधन को समर्थन दिया था.

संजय सिंह ने कहा कि फूलपुर, गोरखपुर, कैराना और नूरपुर की जीत ने बता दिया गठबंधन वक़्त की जरूरत हैं.

इसके बाद संजय सिंह ने हाल ही में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के सीता माँ को लेकर टेस्ट ट्यूब वाले बयान पर भी हमला बोला.

आप नेता ने कहा कि बीजेपी की श्रद्धा सीता के प्रति नही सत्ता के प्रति है.

जन अधिकार पद यात्रा निकालेगी आप:

उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी 25 जून से 8 जुलाई तक ‘जन अधिकार पद यात्रा’ निकालेगी. ये पद यात्रा बीजेपी की नीतियों के खिलाफ लोगों को लामबंद करने के लिए निकाली जाएगी.

उन्होंने ये भी बताया कि किसान और युवाओं के मुद्दे पर बनारस से बलिया तक पद यात्रा होगी. बता दें कि आप पार्टी की इस पद यात्रा में पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर यशवंत सिन्हा, बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, समाजवादी चिंतक रघु ठाकुर भी शामिल होंगे.

राम लला टाट में और नेता लोग ठाठ में रहें, नहीं चलेगाः संतोष दुबे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें