राजधानी लखनऊ के काकोरी में 2 गांवों में बेखौफ डकैतों ने लोगों के ऊपर कहर बरपाया। जिसमें कटौली के ग्राम प्रधान के 20 वर्षीय बेटे की हत्या कर दी जाती है और गांव के कई लोगों को डकैतों के द्वारा लोहे की रॉड से पीटकर जख्मी कर दिया जाता है। एक सम्मानित पत्रकार पर मामूली सी बात पर बदमाशों के द्वारा जानलेवा हमला कर दिया जाता है।

प्रदेश में महिलाओं के साथ आये दिन बलात्कार जैसी घटनाएं हो रही हैं। व्यापारियों को खुले आम गोली मार दी जाती है और भाजपाई गुंडे सरे आम पुलिस अधिकारियों को धमकाते नजर आते हैं। यह सब तब है जब इसी तरह की खराब कानून-व्यवस्था और पिछली सरकार को जंगल राज करार देकर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने महज चंद महीने पहले सरकार बनायी है।

अगले पेज पर पढ़ें पूरी खबर…

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि लगता है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पूरी भाजपा के पास सारा गुड गवर्नेंस सिर्फ शब्दों में है। जबकि वास्तविकता में इस शब्द का भाजपा के लिए कोई महत्त्व नहीं है। प्रदेश के अपराधियों के मन में योगी सरकार का कोई डर नहीं है और प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। उन्होंने काकोरी डकैती की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए पीड़ित परिवारों को उचित मुवावजे व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग योगी सरकार से की।

उन्होंने बताया कि कल कानपुर में आप यूथ विंग के पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रदेश में भयंकर बढ़ रही बेरोजगारी के खिलाफ शांति पूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। योगी सरकार ने रोजगार के बदले कई पदाधिकारियों को पुलिस से गिरफ्तार करा दिया। प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी तानाशाही रवैया को अपना कर जनता की आवाज को कुचलने का काम कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी हमेशा दमनकारी सरकारों के खिलाफ संघर्ष करते हुए जनता की लगातार आवाज उठाती रहेगी।

अवध प्रान्त अध्यक्षा ब्रिज कुमारी सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश का योगी राज पूरी तरह से जंगलराज में तब्दील हो गया है। प्रदेश में आये दिन हत्या, लूट, बलात्कार जैसी घटनाएं बड़े पैमाने पर हो रही हैं। लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री को ये सब घटनाएं दिखाई नहीं दे रही हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में लगातार बढ़ते अपराधों पर गंभीरता दिखाने के बजाये अयोध्या की दीपावली, वृन्दावन की होली, गोरखपुर महोत्सव, व प्रदेश को छोड़कर अन्य प्रदेशों में प्रचार करने में व्यस्त हैं जो कि यह दर्शाता है कि उत्तर प्रदेश में एक संवेदनहीन सरकार है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को सिर्फ गोहत्या, तीन तलाक, लव जेहाद, आदि मुद्दों से मतलब है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार का कार्यकाल अभी तक के उत्तर प्रदेश के इतिहास में सबसे विफल साबित हुआ है।

‘आप’ लखनऊ के जिलाध्यक्ष एस.पी. बागी ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में सिर्फ मंदिर-मस्जिद, जाति-धर्म के नाम पर लोगों को विभाजित करने की राजनीति कर रही है जबकि प्रदेश की असल समस्याओं से उसका कोई सरोकार नहीं। उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ में कानून की ये हालत है तो प्रदेश के अन्य जिलों में कानून की क्या हालत होगी।

इस प्रदर्शन में पूर्व जिला संयोजक गौरव माहेश्वरी, ब्रजेश तिवारी, नीरज श्रीवास्तव अजय गुप्ता, बालगोविंद वर्मा, रेखा कुमार, संगीता सिंह, हुस्नआरा, के के श्रीवास्तव, प्रोनित छाबड़ा, अतहर सिद्दकी, आरिफ बसारबी, प्रीतपाल सिंह, कमल किशोर, रेहान, ललित तिवारी, असद अव्वास, वंश राज दुबे, तुषार श्रीवताव, उपदेश सिंह, डीसी राय, सनी मिर्जा सहित कई कार्यकर्ता शामिल हुए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें