भाजपा सरकार में प्राचीन मंदिरों और ऐतिहासिक धरोहरों को तोड़ने के खिलाफ बोलना अपराध है इसीलिए अयोध्या से काशी तक मंदिरों और ऐतिहासिक धरोहरों को तोड़ने के खिलाफ भाजपा भगाओ, भगवान बचाओ यात्रा निकालने पर आप सांसद संजय सिंह सहित कई नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार की बंदर घुड़की से हम लोग डरने वाले नहीं हैं मंदिर और ऐतिहासिक धरोहर बचाने के लिए जो भी कुर्बानी देनी होगी हम देंगे।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह गिरफ्तारी देने आएंगे और जिनको प्रशासन अज्ञात बता रहा है उन सभी को साथ लेकर आएंगे अयोध्या कोतवाली जहां मुकदमा दर्ज है गिरफ्तारी देंगे। उन्होंने कहा कि योगीआदित्यनाथ की सरकार में काशी से लेकर अयोध्या तक मंदिर तोड़े जा रहे हैं और आगे तोड़ने की तैयारी कर रही है जिला प्रशासन प्रदेश सरकार के इशारे पर काम कर रहा है और भाजपा नेताओं के दबाव में है।

प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि भाजपा भगाओ भगवान बचाओ यात्रा की जानकारी प्रशासन को पहले से थी। जनवरी को पार्टी की तरफ से लिखित तौर पर जिला प्रशासन को सूचना दी गई थी और यात्रा का पूरा रूट बताए गया था फिर ऐसा क्यों हुआ प्रशासन ने पहले यात्रा को रोकने की कोशिश की फिर उसके बाद मुकदमा पंजीकृत किया। प्रवक्ता सभाजीत सिह ने कहा, “योगी सरकार में अयोध्या से काशी तक मंदिर तोड़ने की हो रही कार्रवाई, नादिरशाहों की सरकार में आवाज उठाना अपराध बन गया है। उन्होंने कहा कि मंदिर बचाने के लिए जो भी कुर्बानी देनी होगी पार्टी देगी। अयोध्या और बनारस में नहीं टूटने देंगे मंदिर। नकली हिंदूवादी लोगों को जनता के बीच बेनकाब करते रहेंगे।”

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को अयोध्या से काशी तक भाजपा भगाओ-भगवान बचाओ यात्रा निकाली। लेकिन अयोध्या में इस समय धारा 144 लागू है जिसके चलते इस कार्यक्रम के लिए पूर्व अनुमति ली जानी चाहिए थी। इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह की अगुवाई में अयोध्या में निकली यात्रा में धारा 144 की धज्जियां उड़ती दिखीं। प्रशासन से बिना अनुमति लिए दर्जनों वाहनों के साथ सरयू तट से यात्रा निकाली गई। सीओ अयोध्या राजकुमार साव ने बताया कि यात्रा को लेकर प्रशासन ने किसी तरह की अनुमति नहीं प्रदान की थी। इसलिए सांसद और उनकी पार्टी के नेता सभाजीत सिंह के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें