2019 के लोकसभा चुनाव की सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियाँ शुरू कर दी है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पहली बार इस बार के लोकसभा चुनावों में मिलकर भाजपा का सामना करने जा रहे हैं। सपा और बसपा ने अभी से ही अपने प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। कुछ सीटों पर गठबंधन के प्रत्याशियों के संभावित नाम सामने आने लगे हैं। इनमें कुछ नाम ऐसे भी हैं जो काफी बड़े और अकल्पनीय है। इस बीच उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी के रूप में एक बाहुबली के बेटे का नाम सामने आ रहा है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के लिए आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है।

साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। हालाँकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अब तक कन्नौज से लड़ने का ऐलान नहीं किया है लेकिन वे पहले कह चुके हैं कि डिंपल चुनाव नहीं लड़ेंगी। ऐसे में अखिलेश के कन्नौज से लड़ने की सबसे ज्यादा संभावनाएं हैं।

अब्बास अंसारी हो सकते हैं प्रत्याशी :

2019 के लोकसभा चुनावों में सपा और बसपा का गठबंधन हो जाने के बाद सपा और बसपा ने प्रत्याशियों की खोज शुरू कर दी है। ख़ास तौर से पूर्वांचल में बसपा ने अपनी जड़ें जमाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने बेटे अब्बास अंसारी ने घोसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है।

abbas ansari

बसपा ने अभी तक उन्हें प्रत्याशी घोषित नहीं किया है मगर वे घोसी क्षेत्र में जनता के बीच जिस तरह से अपनी पहचान बना रहे हैं, बहुत उम्मीदें हैं कि मायावती उन्हें मौका जरूर दें। सोशल मीडिया पर भी घोसी की जनता के दुःख-दर्द में शामिल होते हुए अब्बास अंसारी दिखाई दे जाते हैं। घोसी की जनता भी उन्हें भावी सांसद कहती हुई दिखाई दे रही है। अब्बास अंसारी ने घोसी से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था मगर वे भाजपा प्रत्याशी से हार गए थे।

abbas ansari

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें