2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल की सीटों पर हमेशा से सभी की नजर रही है। इसी पूर्वांचल में एक परिवार ऐसा भी है जिसके ऊपर पूरे प्रदेश की निगाहें लगी हुई हैं। ये परिवार बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का है जो जेल में बंद हैं। बाहर रहकर उनकी विरासत संभालने का जिम्मा उनके बेटे अब्बास अंसारी ने उठा लिया है। आगामी लोकसभा चुनाव में अब्बास अंसारी के भी चुनाव लड़ने की चर्चाएँ हैं लेकिन किस सीट से इस पर संशय है। अब खुद अब्बास अंसारी ने इस मामले पर खुलासा कर दिया है।

अब्बास अंसारी कर रहे तैयारी :

बाहुबली मुख्तार अंसारी अपने बेटे अब्बास अंसारी को राजनीति में स्थापित करने में लगे हुए हैं। अब्बास अंसारी को यूपी के विधानसभा चुनावों में मऊ की घोसी सीट से बसपा ने उतारा था मगर वो हार गये थे मगर बसपा ने एक बार फिर से 2019 के चुनाव में अब्बास अंसारी को उतारने की तैयारी कर ली है। अब्बास अंसारी बीते कई दिनों से लगातार सोशल मीडिया और जनता के बीच जाकर पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। इसके अलावा कई नेताओं के पार्टी से चले जाने के बाद पूर्वांचल में अब्बास अंसारी ही बसपा को जीत दिला सकते हैं।

घोसी से लड़ सकते हैं चुनाव :

मऊ की घोसी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने का काम करेंगे। इसके लिये उन्होंने तैयारी कर ली है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे घोसी लोकसभा से चुनाव लड़ने को तैयार हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इसका फैसला बहनजी को करना है। उनका जहां से हुक्म होगा, जहां से वे कहेंगी, वहां से लड़ जाउंगा और गैर सेक्युलर ताकतों को हराने का काम करूंगा। उन्होंने अगर मौक़ा नहीं मिला तो भी जनता के बीच जाकर बहनजी की नीतियों को सभी तक पहुंचाऊंगा।

ये भी पढ़ें-

‘लठैत पार्टी’ कानून-व्यवस्था पर संकट पैदा करने वालों पर कसेगी शिकंजा- एसएसपी

अमेठी: 8 वर्षीय बालिका से युवक ने किया दुष्कर्म, हालत नाजुक

लखनऊ विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेजों में नया शैक्षिक सत्र शुरू

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें