उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इन दिनों राज्य में नाम बदलो अभियान में जुटी हुई है। पहले मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन किया गया। इसके बाद फैजाबाद और इलाहाबाद जिलों के नाम बदलकर क्रमशः अयोध्या और प्रयागराज कर दिए गए हैं। इसी क्रम में अब पूर्वांचल के आजमगढ़ जिले के नाम को आर्यमगढ़ किये जाने की बात हो रही है। इसे लेकर अब सपा के कद्दावर नेता और महाराष्ट्र पार्टी अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने विवादित बयान दे दिया है।

सीएम योगी पर की विवादित टिप्पणी :

महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आदमी ने अपने पैतृक जिले आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यमगढ़ किये जाने की कवायद पर अपना विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि ये जिला योगी के बाप की जागीर नहीं है, जिले का नाम बदलने से बढ़िया है कि नए शहर बसाए जाएं जिससे हजारों करोड़ रुपए की बचत भी होगी और नया विकास भी होगा।

अबू आसिम आजमी ने कहा कि आजमगढ़ को आजम शाह ने बसाया था, योगी के बाप ने नहीं। वे सिर्फ इतने पर नहीं रुके, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पर अशोभनीय टिप्पणी करने पर अबू आजमी के खिलाफ आजमगढ़ के थाना सरायमीर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

राम मंदिर पर बोले आजमी :

सपा नेता अबु आसिम आजमी ने राम मंदिर मुद्दे पर कहा कि मंदिर जरूर बनना चाहिए जिसमें मुसलमान भी साथ देंगे लेकिन मस्जिद को तोड़कर मंदिर बनाने की बात गलत है। उन्होंने कहा कि भगवान राम भी नहीं चाहेंगे कि मस्जिद तोड़कर उनका मंदिर बनाया जाए। साथ ही कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सर्वमान्य है, इसे सबको मानना चाहिए।

राममंदिर पर अध्यादेश लाने पर आजमी ने कहा कि किसी भी तरह से मंदिर मामले पर अध्यादेश नहीं लाया जा सकता। यह संविधान के खिलाफ है और इसके अलावा कोई भी गुस्ताखी होती है तो क्रिया की प्रतिक्रिया भी होगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें