अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने राजधानी स्थित लाॅ माटिनियर ( लामार्ट्स ) कालेज के खिलाफ प्रदर्शन किया है। परिषद कार्यकर्ताओं ने लामार्ट्स पर फीस बढ़ोतरी के साथ एक मुस्त फीस लिए जाने का आरोप भी लगाया है। प्रांत संपर्क प्रमुख विनय सिंह और आशीष काका के नेतृत्व में विक्रमादित्य मार्ग पर एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं ने कालेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

परिषद के अवध प्रान्त के संगठन मंत्री सत्यभान ने बताया कि बीते दिनों जब प्रदेश सरकार ने उप्र वित्त पोषित स्वतंत्र विद्यालय (शुल्क का विनियमन) विधेयक लागू कर दिया है। तो लामार्ट्स कालेज को उसी के दायरे में रहकर कार्य करना चाहिए। लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहा है। सारे आम नियम कानून की धज्जियां उड़ा रहा है। एक मुस्त फीस अभिभावकों से जमा कराकर उनकों आर्थिक रूप से कमजोर बनाने का प्रयास कर रहा है। जबकि नियम है कि फीस त्रैमासिक या छमाही ही ली जा सकेगी। फिर ऐसा क्यों नहीं हो रहा है। क्या लामार्ट्स कालेज सरकार से बड़ा हो गया है। यह वह बनाये गये सरकारी अधिनियम को मानना नहीं चाहता है। यह कालेज को साफ करना चाहिए।

ABVP demonstrated against fee hike for la martiniere college lucknow

उन्होंने कहा कि जबकि अधिनियम छात्र से एक ही बार प्रवेश फीस लिए जाने का प्राविधान है, तो नौवीं पास करने वाले छात्र से दुबारा प्रवेश शुल्क किस लिए लिया जा रहा है। इन सब बातों का जवाब कालेज के पास नहीं है। इस पर कालेज प्रशासन आंख खोल ले वरना और भी बड़ा आंदोलन किया जायेगा। विभाग संगठन मंत्री अभिलाष मिश्रा ने बताया कि ज्यादातर प्राइवेट स्कूल नियमों का उल्लघंन कर रहे हैं। सरकार को कालेज पर जुर्माना लगाना चाहिए। ऐसे स्कूलों के खिलाफ सरकार को टीम बनाकर कार्यवाही करनी चाहिए।

जब सरकार ने नियम बना दिया है सत्र शुरू होने के 60 दिन पहले स्कूल की बढ़ाई जाने वाली फीस का हर मद में ब्यौरा अपनी वेबसाईट पर डालना होगा। तो इस नियम का पालन लामार्ट्स क्यों नहीं कर रहा है। कहीं ना कहीं कालेज के मन में कुछ चोर जो ऐसी हरकतें कर रहा है। इसे कालेज तत्काल प्रभाव से लागू करे। वरना बड़ा आन्दोलन किया जायेगा। इस मौके पर महानगर संगठन मंत्री अंशुल श्रीवास्तव, विवेक सिंह मोनू, आशुतोष, बावा हरदेव, हर्षित, राजकुमार यादव, अतुल, सुभाष, अखण्ड, अंकेश अमन, रवि, गौरव, हैरी समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- हरदोई: पिहानी में भीषण सड़क हादसा, माँ और दो मासूम बेटियों की मौत

ये भी पढ़ें- बसपा सुप्रीमो मायावती का 9 माल एवेन्यू होगा नया ठिकाना

ये भी पढ़ें- आबकारी विभाग 25 मई से चलायेगा अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान

ये भी पढ़ें- शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये और एक-एक सरकारी नौकरी का एलान

ये भी पढ़ें- प्रदेश सरकार वन टंगिया बच्चों के लिए खोलेगी आश्रम पद्धति विद्यालय

ये भी पढ़ें- लखनऊ: दिव्यांगजन के लिए हेल्पलाइन 18001200651 जारी

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप कांड: सीबीआई ने दाखिल की प्रगति रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- एबीवीपी ने फीस बढ़ोतरी को लेकर लामार्ट्स के खिलाफ प्रदर्शन किया

ये भी पढ़ें- 11 हजार वोल्ट की एचटी लाइन से आग का गोला बनी 35 यात्रियों से भरी बस

ये भी पढ़ें- कुशीनगर वैन हादसा: योगी सरकार से मिले चेक हुए बाउंस

ये भी पढ़ें- ले. जनरल जगदीप कुमार शर्मा ने राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं को प्रेरित किया

ये भी पढ़ें- मेनका गांधी के बयान पर भड़के राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष, कर दी इस्तीफे की मांग

ये भी पढ़ें- परिवहन निगम और सरकार से गुस्साए संविदा कर्मचारी पानी की टंकी पर चढ़े

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें