अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने स्ववित्तपोषित कोर्सों में बढ़ी फीस वापस कराने समेंत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को लखनऊ विवि में प्रदर्शन किया। इस मौके पर परिषद कार्यकर्ताओं ने विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

ये भी पढ़ें- सीएम ने डिजिटल कुंभ म्यूजियम व शिल्पग्राम के लिए मांगे 266 करोड़

प्रान्त संगठन मंत्री सत्यभान सिंह भदौरिया ने कहा कि विवि ने सेल्फ फाइनेंस कोर्सो की फीस पर हुई बढ़ोतरी को तत्काल प्रभाव से विवि को वापस लेना चाहिए। यह छात्रों के उपर अत्याधिक भार है। जिसे लविवि प्रशासन को समझना चाहिए। यह फैसला छात्रों के खिलाफ है। इसे तुरंत वापस करना चाहिए। अगर विवि ने इसे आदेश को वापस नहीं हुआ तो 15 फरवरी को बड़ा आंदोलन किया जायेगा।

ABVP Protest for withdrawal increase Self finance fees in lucknow university-1

ये भी पढ़ें- हाथरस में दलित महिला की हत्या, दो बच्चों के सिर से उठा मां का साया

उन्होंने कहा कि परिषद की टीम ने छात्रावासों का निरीक्षण कर वहां हाल जाना है। छात्रावासों की हालत बहुत दयनीय है। इसे लेकर विवि प्रशासन आंख मूंदे है। इसे भी ठीक कराया जाना चाहिए। विवि के गेट नम्बर एक पर सुलभ शौंचालय की व्यवस्था की जाए जिससे किसी को परेशानी न हो।

ये भी पढ़ें- दलित छात्र की हत्या: बस में आगजनी से हड़कंप, कई थानों की पुलिस तैनात

विवि इकाई मंत्री राजाराम ने कहा कि विवि द्वारा रूकी हुई एमफिल की प्रवेश प्रक्रिया को तत्काल शुरू की जानी चाहिए। विवि अपने सभी महाविद्यालयों से सेमेस्टर प्रणाली को समाप्त करे। इस मौके पर विभाग संगठन मंत्री अभिलाष मिश्रा, अंशुल श्रीवास्तव, विनय सिंह, सौरभ राय, अर्पण, राजशेखर, विकास सिंह, प्रतुल, अमन, हेमन्त, प्रशांत समेत अनेक छात्र उपास्थित रहे।

ये भी पढ़ें- 200 फुट लंबा 100 फुट चौड़ा और 35 फुट ऊंचे मंच पर लिफ्ट से उतरेंगे मोहन

ये भी पढ़ें- फिर मेरठ में हुआ कत्ल, अब सावित्री देवी के दामाद की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- सीएम ने डिजिटल कुंभ म्यूजियम व शिल्पग्राम के लिए मांगे 266 करोड़

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें