राजधानी के कैसरबाग इलाके के बांसमंडी चौराहा स्थित होटल कॉन्टीनेंटल के कमरा नंबर 203 में कानपुर निवासी अर्पित दीक्षित की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। कमरे का एडवांस किराया जमा करने के साथ ‘डोंट डिस्टर्ब’ की तख्ती लगाकर कातिल फरार हो गया था। तीसरे दिन दुर्गंध फैलने पर होटल के अफसर सचिन वर्मा को इसकी भनक लगी। युवक की पहचान शाहजहांपुर के फैशन डिजाइनर अर्पित दीक्षित के रूप में हुई थी। पुलिस ने इस हत्या में अभिवन का हाथ होने की आशंका जताई थी। दोनों की मौत के साथ ही इस हत्याकांड की गुत्थी उलझी ही रह गई। सोमवार को आरोपी अभिनव पाल ने भी बहराइच के हर्ष होटल में खुद को गोली मार ली। पुलिस के मुताबिक अर्पित का शव बरामद होते ही अभिवन लखनऊ से फरार हो गया था। उसने कल ही बहराइच में होटल बुक किया था। फ़िलहाल इस घटना से हत्या की गुत्थी उलझी ही रह गई।

फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रहा था अर्पित दीक्षित

गौरतलब है कि शाहजहांपुर के सदर कोतवाली बहादुरगंज निवासी अर्पित दीक्षित रायबरेली से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रहा था। उसे एक सेमिनार में देहरादून जाना था, जिसके लिए वह कपड़े खरीदने लखनऊ आया था। उसके साथ उसका दोस्त कानपुर के ट्रांसपोर्ट नगर निवासी अभिनव पाल भी था। 3 मई को दोनों ने होटल कॉन्टिनेंटल में ऑनलाइन रूम नंबर 203 बुक किया था। होटल कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि होटल में ठहरे के बाद दोनों कमरे से बाहर नहीं निकले।

सुबह सफाई कर रहे कर्मचारियों ने कमरे से बदबू आने पर धक्का देकर दरवाजा खोला तो युवक का शव पड़ा देख शोर मचाया। सूचना पाकर पुलिस पहुंची तो बिस्तर खून से सना हुआ था। कमरे में शराब की खाली बोतलें रखी थीं और पूरे कमरे में सिगरेट के टुकड़े बिखरे पड़े थे। होटल कर्मचारियों से पूछताछ करने पर अभिनव पाल का आधार कार्ड मिला। पुलिस ने उसे ही मृतक समझकर उसके परिवारीजनों से संपर्क किया तो पता चला कि अभिनव बहराइच पॉलिटेक्निक में संविदा पर पढ़ाता था। सीओ कैसरबाग ने बताया कि अभिनव के घरवालों को शव की पहचान करवाने के लिए बुलाया गया।

चाकू से गर्दन पर वार करके की गई थी हत्या

सीओ ने बताया कि शव देखने से लग रहा है कि चाकू से गर्दन पर वार करके हत्या की गई है। उन्होंने बताया कि दो महीने पहले भी अर्पित ने एक होटल में रूम बुक किया था। उन्होंने बताया कि परिवारीजनों से पूछताछ में किसी दुश्मनी की बात सामने नहीं आई। इससे आशंका है कि किसी युवती से प्रेम प्रसंग के चलते दोनों की अनबन हुई और बड़े शातिराना तरीके से अभिनव ने उसकी हत्या कर दी। सीसीटीवी की फुटेज में शनिवार को दो युवक कमरा नं. 203 के बाहर दिखाई दिए। इन युवकों के बारे में छानबीन की जा रही थी। अब आरोपी के आत्महत्या किये जाने के बाद से पुलिस अब केस की गुत्थी को कैसे सुलझाएगी ये बड़ा सवाल है।

ये भी पढ़ें- मेरठ: थाने के पास लूट के विरोध में मसाला कारोबारी की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- आदमखोर नहीं वफादार होते हैं कुत्ते, बच्ची को बचाने के लिए जंगली पशु से भिड़ गया कुत्ता

ये भी पढ़ें- असलहों से लैस पुलिस और ग्रामीण कर रहे हिंसक जानवरों की तलाश, ड्रोन से कॉम्बिंग

ये भी पढ़ें- परीक्षा के नाम पर लिपिक छात्रा को कर रहा ब्लैकमेल: ऑडियो वायरल

ये भी पढ़ें- शाबाश यूपी 100! तत्काल मौके पर पहुंच कर बचा ली महिला की जान: देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- युवक की गोली लगने से मौत के बाद सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन

ये भी पढ़ें- लखनऊ से काठगोदाम जा रही वॉल्वो बस बरेली में पलटी, दो की मौत 15 घायल

ये भी पढ़ें- बीएड टीईटी पास अभ्यर्थियों ने किया भाजपा कार्यालय का किया घेराव, दी आत्मदाह की चेतावनी

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर में छेड़छाड़ की शिकायत पर शोहदों ने किशोरी को जिंदा जलाया

ये भी पढ़ें- लखनऊ: युवती ने भाजपा नेता पर लगाया तीन सालों से शारीरिक करने का आरोप

ये भी पढ़ें- भरी सीमेंट की बोरी गिरने से दो मजदूरों की दबकर मौत, दारोगा जी ले रहे थे सेल्फी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें