उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राजभवन पास व कानून मंत्री ब्रजेश पाठक के आवास के सामने दिनदहाड़े कैश वैन पर हुए हमले के बाद लूट और गनमैन की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आईजी रेंज सुजीत पांडेय व SSP कलानिधि नैथानी के निर्देशन में आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस की 8 टीमों ने आरोपी को रायबरेली के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे भोला का पुरवा स्थित उसकी बहन के घर से गिरफ्तार करने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी के पास से पुलिस ने लूट के 4 लाख रूपये भी बरामद कर लिए हैं। हालांकि आरोपी की गिरफ़्तारी की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी विनीत तिवारी रायबरेली का ही रहने वाला था। वर्ष 2013 में वह अपने ही मित्र की हत्या कर रायबरेली से फरार चल रहा था। रायबरेली पुलिस ने आरोपी पर 2500 रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपी को दबोचने में इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद कुमार शाही, इंस्पेक्टर ठाकुरगंज अंजनी कुमार पांडेय, इंस्पेक्टर सरोजनीनगर रामसूरत सोनकर, इंस्पेक्टर पारा अखिलेश चंद्र पांडेय व इंस्पेक्टर गुडंबा डीके शाही को सफलता मिली है। बता दें कि शनिवार को पुलिस ने पुलिस ने आरोपी के कृष्णानगर के भोलाखेड़ा में किराये के मकान में छापेमारी कर आरोपी के घर से घटना में प्रयुक्त जूते, बैग, एक धारदार हथियार (कटार) आईडीकार्ड, चाभी, पिस्टल की मैगजीन और बाइक बरामद की थी।

एडीजी जोन राजीव कृष्णा के नेतृत्व में लखनऊ पुलिस की आठ टीमें इस पूरे मामले की जांच कर रही थी। आईजी रेंज सुजीत पांडेय इस प्रकरण पर नजर बनाये हुए थे। वहीं एसएसपी कलानिधि नैथानी इस पूरे मामले की खुद मॉनिटरिंग कर रहे थे। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया, ‘आरोपी की बाइक और जूते कल बरामद हुए थे। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे जूते से आरोपी की पहचान की पुष्टि हो रही थी। कुछ डॉक्यूमेंट्स मिले थे, जिससे उसका फोटो भी मिल गया। रायबरेली से भी सूचना मिली है कि इसी नाम का व्यक्ति हत्या के मामले में वॉन्टेड चल रहा है। आरोपी के घर से सबूत मिलना हमारा प्राइम सस्पेक्ट था।’

हत्या कर लूटे थे 6.44 लाख रुपये

गौरतलब है कि 30 जुलाई को दिनदहाड़े ऐक्सिस बैंक की कैश वैन के सुरक्षा गार्ड की बाइक सवार बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। फायरिंग में दूसरा गार्ड घायल हो गया था। लुटेरा 6.44 लाख रुपयों से भरा बैग लेकर फरार होने में कामयाब रहा था। राजभवन के पास स्थित ऐक्सिस बैंक में 30 जुलाई को कैश वैन से रुपये जमा करने के लिए लाए गए थे। नाका निवासी कस्टोडियन उमेश बैंक में रुपये जमा करने के लिए चले गए थे। वहीं, मलिहाबाद निवासी ड्राइवर राम सेवक और सीतापुर निवासी गार्ड इंद्रमोहन कैश वैन लेकर कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक के घर के पास चले गए थे। कैश वैन उन्हीं के घर के बगल में खड़ी कर दी गई थी। असलहे से लैस बदमाश ने गार्ड इंद्रमोहन को गोली मारकर हत्या कर दी थी। बदमाश ने दहशत फैलाने के लिए कई राउंड फायरिंग भी की थी। फायरिंग में चालक रामसेवक को गोली का छर्रा लगा था। लुटेरे ने उससे भिड़े कस्टोडियन के पैर में गोली मार दी थी। कस्टोडियन और राहगीर प्रभात से भिड़ंत के दौरान लुटेरा का रुपये भरा एक बैग और उसकी पिस्टल वहीं गिर गई थी। लुटेरा रुपये से भरा एक बैग लेकर फरार हो गया था।

ये भी पढ़ें-

अमनमणि ने खुद को बताया मानसिक रोगी, लंदन में इलाज के लिए दी अर्जी

लखनऊ: शोहदे से तंग आकर 12वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

लखनऊ: राजनाथ सिंह कल करेंगे तीन फ्लाईओवर का शिलान्यास

महा भ्रष्टाचार: 14 करोड़ से बना एग्लिन-चरसड़ी तटबंध और मरम्मत में खर्च हो चुके 100 करोड़

पत्नी सोनी ने चुप्पी तोड़ी, कहा- एटीएस से हटना चाहते थे राजेश साहनी

जौनपुर: बोलेरो कार और ट्रक की टक्कर में पांच श्रद्धालुओं की मौत, 8 घायल

लखनऊ: भाजपा के तीन विधायक दागी मंत्री को बचाने में जुटे

लखनऊ: कैश वैन लूट के आरोपी के घर पुलिस का छापा, बैग और बाइक मिली

कैश वैन लूट का आरोपी जल्द होगा गिरफ्तार, छापेमारी में बैग जूते और बाइक बरामद

कानपुर: बाढ़ पीड़ितों ने रोड जाम कर किया बवाल, पुलिस पर पथराव गाड़ियां फूंकी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें