समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन कर शिवपाल यादव एक्शन मोड में आ गए हैं। वे कह चुके हैं कि अब पीछे हटने का कोई सवाल नहीं उठता है। सेक्युलर मोर्चा का कारवां अब लगातार बढ़ता जाएगा। ऐसे में सपा के खिलाफ प्रत्याशी उतारने से भी शिवपाल यादव पीछे नहीं हटेंगे। इसी क्रम में शिवपाल यादव का करीबी और कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ चुके एक नेता भी सपा परिवार की सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

संभल से लड़ सकते हैं प्रमोद कृष्णम :

धर्मगुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम सेक्युलर मोर्चा के बैनर तले हुई पहली रैली में शिवपाल यादव के साथ पहुंचे थे। मोर्चे की ये रैली मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कस्बे में हुई थी जिसे राष्ट्रीय एकता सम्मेलन का नाम दिया गया था। इसमें शिवपाल ने यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद से चर्चाएँ हैं कि आचार्य प्रमोद कृष्णम लोकसभा चुनाव में समाजवादी सेक्युलर मोर्चे से चुनाव लड़ सकते हैं। इसके पहले 2014 में संभल लोकसभा सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस के प्रत्याशी रहे थे।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सेक्युलर मोर्चा का गठन कर शिवपाल यादव एक्शन मोड में आ गए हैं[/penci_blockquote]

रामगोपाल भी लड़ेंगे चुनाव :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव पहले ही संभल सीट से चुनाव में लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। इसके बाद से खबरें हैं कि इस सीट पर सेक्युलर मोर्चे का उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम को बनाया जाएगा। 2004 में रामगोपाल संभल लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। 2014 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सत्यपाल सैनी ने यहाँ से जीत दर्ज की थी। हालाँकि सपा प्रत्याशी से उनकी जीत का अंतर काफी कम रहा था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें