उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही महिला सुरक्षा के लिए तमाम कदम उठा रहे हो, लेकिन मेरठ में अभी भी नारी शक्ति सुरक्षित नहीं है। मामला लालकुर्ती थाना क्षेत्र के पैठ बाजार का है। मोहम्मदपुर दौराला और परतापुर बाईपास से आई दो महिला खिलाड़ियों पर दो युवक और एक युवती ने तेजाब से हमला कर दिया गया। गंभीर रूप से झुलसी दोनों महिला खिलाड़ी अस्पताल में भर्ती कराई गई हैं।

आरोपी लड़की गिरफ्तार

आनन-फानन में दो महिला खिलाड़ियों पर एसिड अटैक की सूचना मिलने पर पुलिस महकमें के हाथपांव फूल गए।फ़ौरन अधिकारी मौके पर पहुँचे और अस्पताल पहुंचकर पीड़ितों का हाल जाना और पूछताछ की। फ़िलहाल दोनों की हालत गंभीर है, हालांकि दोनों खतरे से बाहर हैं। वहीं पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी सोनी नाम की युवती को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है जेल में अपने परिजनों ने से मुलाकात को लेकर आरोपी सोनी और पीड़ित शालू में कहासुनी हुई थी और इसी रंजिश में आज सोनी ने अपने दो साथियो संग मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

बॉक्सिंग और कुश्ती की खिलाड़ी हैं पीड़िताएं

जानकारी के मुताबिक, लालकुर्ती थाना क्षेत्र के पैठ बाजार की रहने वाली शालू और गरिमा दोनों बॉक्सिंग और कुश्ती की खिलाडी हैं। जबकि परतापुर बाईपास की रहने वाली गरिमा रेसलर है। दोनों अच्छी सहेली हैं और पैक्टिस के लिए आती है। दोनों आज सुबह साकेत स्थित स्टेडियम में अभ्यास करने जा रही थी कि तभी बाइक सवार एक युवती और दो युवकों ने उन दोनों पर तेज़ाब फेंक दिया और फरार हो गए। दोनों खिलाड़ी तेज़ाब से झुलस गईं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारीगण पहुँचे और मामले की तफ्तीश में जुट गए। परिजनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने सोनी नाम की युवती को हिरासत में ले लिया साथ ही उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया है।

घायल खिलाड़ियों की हालत में थोड़ा सुधार

बताया जाता है कि कुछ दिन पूर्व पीड़ित शालू अपने पिता से जेल में मुलाकात करने गई थी और वहाँ आरोपी सोनी भी आई हुई थी। इस दौरान दोनों में मुलाकात करने को लेकर विवाद हुआ था जिसकी रंजिश में आज सोनी ने अपने साथियों के साथ मिलकर शालू और उसकी दोस्त गरिमा पर उस वक़्त तेज़ाब से हमला कर दिया। जब वो दोनों प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम जा रही थीं। फ़िलहाल पुलिस मामले में आवश्यक कार्रवाई कर रही है। वहीं खिलाड़ियों की हालत में भी थोड़ा सुधार है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

एसपी सिटी मानसिंह चौहान ने बताया कि तेजाब से हमला करने वाली लड़की का नाम सोनी है। वह ग्राम मसूरी की रहने वाली है। उसके साथ बाईक पर उसका जीजा विजय निवासी बड़ा गांव व एक अन्य था। सोनी का भाई जेल में बंद है तथा इनके रिश्तेदार भी जेल में बंद हैं। जेल में एक बार मुलाकात के दौरान दोनो में झगड़ा हो गया था, जिसके बाद सोनी ने आज इस घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मुख्य आरोपी सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ जारी है।

……………………………………………………………………………….
Web Title : acid attack on two women players in meerut accused arrested
Get all Uttar Pradesh News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment,
technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India
News and more UP news in Hindi
उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें . Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट |
(News in Hindi from Uttar Pradesh )

Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें  पर ज्वाइन करें और  पर फॉलो करें

………………………………………………………………………………..

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें