देश भर में इन दिनों उन्नाव गैंगरेप काण्ड और आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की चर्चा हो रही है। सत्ताधारी दल के विधायक का नाम ऐसे संगीन केस में आने से देश की राजनीति में हड़कंप मच गया है। विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को भुनाते हुए भाजपा पर हमला करना शुरू कर दिया है। 2019 के लोकसभा चुनावों के पहले इस तरह का मामला सामने आना भाजपा के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है। अब तो भाजपा में भी इस मुद्दे पर बगावत के सुर उठने लगे हैं। इसी क्रम में यूपी में भाजपा के कद्दावर नेता ने उन्नाव मामले का हवाला देते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

भाजपा नेत्री ने दिया इस्तीफ़ा :

भारतीय जनता पार्टी की महिला नेता मल्लिका राजपूत ने मीडिया से बात करते हुए अपनी सरकार पर सवाल उठाये। उन्होंने कहा कि देश में सच को दबाया जा रहा है। सरकार जमीनी सच्चाई को जनता तक आने नहीं दे रही है। उसे छिपाने के लिए समाज में जाति, अगड़े-पिछड़े व दलित दंगे करवा रही है। महिलाओं बच्चियां पर देश में हो रहे अत्याचार किसी से छिपे नहीं है। आज उन्नाव, कठुआ, सासाराम, कानपुर व अमेठी में बेटियां अत्याचार से चीख रही हैं।

सीताकुंड में आयोजित पत्रकार वार्ता में मल्लिका राजपूत ने कहा कि उन्नाव में बेटी के साथ हुई घटना में पार्टी के विधायक का नाम सामने आने से वे शर्मसार है। यही कारण है कि वे भाजपा से असुरक्षा की भावना से इस्तीफा दे रही हैं। मल्लिका राजपूत के भाजपा से इस्तीफे के बाद उनके सपा में जाने की खबरें चलने लगी हैं। हालाँकि उन्होंने अभी तक पाने पत्ते नहीं खोले हैं।

 

ये भी पढ़ें: कोर्ट ने बढ़ाई रेप केस के आरोपी गायत्री प्रजापति की न्यायिक हिरासत

 

स्मृति ईरानी पर कसा तंज :

भाजपा नेत्री मल्लिका राजपूत ने केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी पर तंज कसते हुए कहा कि यदि उन्हें चूड़िया कम पड़ रही हो तो वह और चूड़ियां भेजने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के अत्याचार पर स्मृति ईरानी का रवैया महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ है। केंद्र सरकार को जलता हुआ बंगाल दिखता है, दहकता बिहार नहीं दिखता। बाबा साहब अम्बेडकर जी की जयंती पर कानपुर देहात व अमेठी की घटनाएं देश को शर्मसार तो करती हैं। भाजपा के असली चेहरे को उजागर करने का भी ये घटनाएँ कार्य कर रही है।

 

ये भी पढ़ें: अमेठी में लगी राहुल गांधी की पाठशाला

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें