प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के पुत्र और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के विरुद्ध चुनाव लड़ सकते हैं। आदित्य यादव इन दिनों अपने पिता की नयी पार्टी को मजबूत करने के लिए पूरे प्रदेश में दौड़ लगा रहे हैं। जिस तरह मुलायम के उत्तराधिकारी के रूप में अखिलेश यादव सामने आये हैं उसी तरह शिवपाल यादव के उत्तराधिकारी के रूप में सामने आ सकते हैं।

डिंपल के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव :

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने कहा है कि हमारी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और नेतृत्व तय करेगा कि मुझे डिम्पल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ना है कि नहीं। उन्होंने ये भी कहा है कि हमारी पार्टी का निर्देश होगा तो डिंपल यादव के विरुद्ध चुनाव जरूर लड़ेंगे। राम मंदिर निर्माण पर उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि का मामला असंख्य लोगों की आस्था से जुड़ा है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का इंतजार करना चाहिए।

अखिलेश यादव ने दिए संकेत :

यूपी के पूर्व सीएम व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संकेत दिए हैं कि डिंपल यादव 2019 लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। एक निजी चैनल के कार्यक्रम में एक दर्शक के सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि अगर लोग चाहते हैं तो डिंपल को चुनाव लड़ा सकते हैं। हालांकि अखिलेश ने ये साफ नहीं किया डिंपल यादव किसी सीट लड़ेंगी क्योंकि इस बार कन्नौज से अखिलेश खुद चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा कर चुके हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें