उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिला में काले कोट में छिपे कुछ कथित गुंडे वकीलों ने पुलिसकर्मियों से अभद्रता की। यहां अतिक्रमण कर बनाए गए सीतापुर अवध क्लब में भारी मात्रा में शराब की बरामदगी के बाद इमारत ढहाने का विरोध कर रहे क्लब के अध्यक्ष व अधिवक्ताओं ने अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया। वकीलों ने उग्र वकीलों ने एसपी के साथ गए पीआरओ संदीप पांडेय व प्रदीप की पिटाई कर दी। एसपी का मोबाइल छीनकर अभद्रता की। इससे खफा एसपी उल्टे पांव वहां से वापस लौट गए।

वकील क्लब के अध्यक्ष व अधिवक्ता सहित दो के खिलाफ केस दर्ज होने से वकील नाराज थे। इस घटना से वकीलों और पुलिस महकमे के बीच तनाव बढ़ गया है। जिला आबकारी अधिकारी की तहरीर पर क्लब के अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, सेक्रेटरी रामपाल सिंह सहित छह वकीलों के खिलाफ नामजद और 6 अज्ञात वकीलों पर केस दर्ज कर किया गया है। इस कार्रवाई की खबर वकीलों को मिलते ही वह उग्र हो गए। एसपी ने वकीलों की गिरफ़्तारी के लिए 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। वकीलों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=O52D8LdKc4c&t=3s” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/11/Advocates-Arrested-after-Beat-Sub-Inspector-Video-Sitapur.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

जानकारी के मुताबिक, डीएम शीतल वर्मा व एसपी प्रभाकर चौधरी बुधवार की सुबह शहर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान छेड़ा। इस दौरान सीतापुर अवध क्लब पर अफसरों ने छापेमारी की तो वहां से भारी मात्रा में शराब, 30 हजार रुपये की नकदी व अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई। इसके बाद इमारत को अवैध करार देते हुए ढहाया जाने लगा। अवध क्लब के अध्यक्ष व अधिवक्ता ओमप्रकाश गुप्ता और सेक्रेटरी रामपाल सिंह ने इसका विरोध किया तो पुलिस उन्हें लेकर कोतवाली चली गई। इसके बाद अवध क्लब की इमारत ढहा दी गई। शाम करीब 5:30 बजे एसपी मॉनीटरिंग सेल की मीटिंग के लिए जिला जज के केबिन गए थे।

इसकी भनक लगते ही बार एसोसिएशन अध्यक्ष हरीश त्रिपाठी के नेतृत्व में कई वकील जिला जज के केबिन में जा धमके और क्लब के अध्यक्ष व अधिवक्ता पर कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मॉनीटरिंग सेल की मीटिंग के लिए जिला जज के केबिन में पहुंचे पुलिस अधीक्षक से वकीलों ने अभद्रता करते हुए उनका मोबाइल छीन लिया। डीजे व एसपी के सामने वकीलों ने पीआरओ की पिटाई कर दी। मामले पर एसपी प्रभाकर चौधरी का कहना है कि जिला जज के केबिन में मॉनीटरिंग सेल की मीटिंग के लिए गया था। सीतापुर अवध क्लब पर कार्रवाई का विरोध करते हुए वकीलों ने दरोगा की पिटाई की। मेरा मोबाइल छीन लिया। जो बाद में वापस किया। इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की जा रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें