देश भर में मौसम करवट बदल रहा है, सबसे ज्यादा हालत खराब है उत्तर भारत की. आये दिन आंधी- बारिश तबाही मंजर फैला रहा है. ऐसे ही मंजर बीती रात आगरा शहर में रहा, जहाँ अचानक मौसम ने बदलाव के साथ तबाही मचा दी. कुदरत का कहर इस कदर बरसा कि 36 लोगों की मौत हो गयी. 

2 दिन और आंधी बारिश की संभावना:

उत्तर भारत में बुधवार 02 मई की शाम अचानक मौसम से आफत टूट पड़ी.  कुदरत के कहर ने आगरा में 36 लोगों की मौत हो गई, वहीं 24 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. तूफान और तेज बारिश के बाद से हर तरफ चीख पुकार मच गई. अस्पतालों में सुविधाओं की कमी के कारण लोगों में आक्रोश भी देखने को मिला.

बता दें कि, खेरागढ़, फतेहाबाद, बाह, अछनेरा, पिनाहट और फतेहपुर सीकरी  में लोग ज्यादा प्रभावित हुए हैं. तूफान और तेज बारिश के बाद मचे हाहाकार से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. डीएम, एसपी समेत सभी अधिकारी प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को भी आंधी के आसार बने रहेंगे.

तूफान से 36 लोगों की मौत:

तूफान से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में 36 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा 13 लोग खेरागढ़ क्षेत्र में मर गए. जबकि आगरा शहर में दो, सैया में 4, फतेहाबाद और बाह में 2-2, कागरोल में एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं 24 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

तूफान की रफ्तार 132 किमी प्रति घंटा:

गौरतलब है कि आगरा में कुछ दिन पहले भी भयानक तूफ़ान और बारिश आई थी. एक महीने के अंदर दोबारा आए तूफान और बारिश ने तबाही मचा दी. 132 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आए तूफान ने इस बार 36 लोगों की जान ले ली. करीब 90 मिनट तक आंधी, बारिश और ओलों की मार के कारण सैकड़ों पेड़ और होर्डिंग गिर पड़े, जबकि देहात में कई मकानों की छत उड़ गई.

मौसम विभाग ने चेताया:

बुधवार को आए तूफान के बाद मौसम विभाग के ने अगले दो दिनों में भी धूलभरी आंधी के आसार जताए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को तापमान कम रहेगा और शाम को भी धूल भरी हवा चल सकती है.

कर्नाटक चुनाव: सीएम योगी आज से करेंगे धुआंधार रैलियां

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें