लखनऊ मे आज कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय मे महिला कांग्रेस की महासचिव और राष्ट्रीय सचिव ने प्रदेश मे बढ़ रहे अपराध ख़ासतौर पर महिलाओ के साथ हो रही आय दिन रेप जैसी घटनाओं को लेकर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया और जल्द ही कॉग्रेस की तरफ से प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की बात कही.

महिला कांग्रेस ने प्रदेश में अपराध को लेकर सरकार को घेरा:

आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में महिला कांग्रेस विंग ने बढ़ रहे अपराधों को लेकर प्रेस वार्ता की. इस दौरान ऑल इंडिया महिला कॉग्रेस की महासचिव शोभना शाह ने बताया कि प्रदेश हो य देश जहाँ भी बीजेपी की सरकार है, वहां वहां अपराध बढ़ा है.
महिला कांग्रेस महासचिव ने बताया कि जब योगी सरकार आई थी, उस समय कानून व्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़े दावे किए थे. लेकिन यह सरकार फैल साबित हुई है.

संस्कृति हत्याकांड पर किये सवाल:

उन्होंने बलिया की संस्कृति राय की हत्या पर भी बात करते हुए कहा कि हाल ही में 22 जून को लखनऊ मे बलिया की 17 वर्षीया छात्रा की हत्या हो गई थी और दो हफ्ते बीत गए है लेकिन पुलिस अभी तक कातिलों को पकड़ तक नहीं पाई है.
उन्होंने बताया कि वह कल बलिया गई थी और मृतक छात्रा के परिजनों से मुलाकात की. जहाँ परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया. शोभना शाह ने कहा कि अगर पुलिस ने सही समय पर कार्रवाई की होती तो शायद बच्ची जिंदा होती.
इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हामला बोलते हुए कहा कि अखिलेश सरकर की अपेक्षा योगी सरकार में रेप के आंकड़े बढ़ गए हैं. छेड़छाड़, हत्या की घटनाएँ बढ़ी है.

बीजेपी सरकार को बताया महिला सुरक्षा में फेल:

उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार मे 33788 आंकड़ा अपराध का था. जबकि मौजूदा बीजेपी सरकार मे 44936 आपराधिक मामले एक साल में सामने आये हैं.
वहीं उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि केन्द्र कि मोदी सरकार ने कहा था कि बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ. जब की लगातार महिलाओ के साथ अपराध बढ़े है. मोदी सरकार भी पूरी तरह फेल साबित हुई है. इसके साथ उन्होंने सरकार के खिलाफ महिला सुरक्षा को लेकर जल्द आंदोलन करने की बात भी कही.

नहीं भेजेगा पीड़ित परिवार अब बेटी को बाहर पढ़ने:

वही महिला कांग्रेस की शमीना शफीक ने कहा कि हम लोग कल पीड़ित परिवार से मिलने बलिया गये थे. उनका कहना था कि उनकी एक और बेटी है. जिसे अब वे लोग बाहर पढ़ने नहीं भेजेंगे.
इसके साथ उन्होंने सीएम योगी, प्रमुख सचिव ग्रह, डीजीपी  से सवाल किया की अब तक उनकी सरकार या पुलिस ने प्रदेश मे महिलाओ के साथ हो रहे रेप, हत्या की घटनाओं को रोकने के लिया क्या किया है?
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें