अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के संतों ने रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। बैठक के दौरान कई अहम फैसलों पर चर्चा हुई। नई कमेटी में सभी अखाड़ों के मेम्बर सदस्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे।

अखाड़ा परिषद के 30 संतों के साथ चली दो घंटे मीटिंग

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के संतों ने सीएम योगी से मुलाकात सुबह करीब साढ़े नौ बजे मुलाकात की। मुलाकात के बाद अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि सभी अखाड़ों की सीएम से खास बैठक हुई। उन्होंने बताया कि अब अर्धकुम्भ नहीं, बल्कि महाकुंभ मेला का आयोजन होगा। सभी संतो और सीएम ने प्रस्ताव को मान लिया है। सभी अखाड़ों के 30 मेम्बर आज सीएम से मिले हैं। 2019 कुम्भ मेले को लेकर बैठक करीब 2 घण्टे चली है। मेला विकास प्रधिकरण को लेकर भी चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि मेला विकास प्रधिकरण के अलावा एक कमेटी बनेगी। कुम्भ मेले की नई कमेटी में सभी अखाड़ों के मेम्बर सदस्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। अखाड़ा परिषद के सभी प्रस्ताव सीएम योगी ने मंजूर कर लिया।

फर्जी बाबाओं की दो लिस्ट जारी कर चुका अखाड़ा परिषद

राम रहीम पर बलात्कार का आरोप साबित होने के बाद फर्जी बाबाओं को लेकर देशभर में रोष व्याप्त है। ढोंगी बाबाओं के चंगुल से बचने के लिए लोगों को सलाह दी जा रही है। वहीं ऐसे बाबाओं को सबक सिखाने की बात भी कही जा रही है। राम रहीम को साध्वी के साथ बलात्कार के आरोप में सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 10 सितम्बर को इलाहाबाद में एक बैठक के बाद 14 फर्जी बाबाओं के नाम की लिस्ट जारी की थी, लेकिन अब अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने एक बार फिर से फर्जी बाबाओं की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। जिसमे नई लिस्ट में तीन बाबाओं देवेन्द्र देव दीक्षित, महिला संत त्रिकाल भवंता, सचिदानंद सरस्वती के नाम शामिल हुए हैं। बता दें कि देश भर में चलने वाले साधुओं के अखाड़ों की शीर्ष संस्था अखाड़ा परिषद है। इस संस्था की स्थापना आदि शंकर ने 8वीं सदी में की थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें