राम रहीम सहित कई बाबाओं पर संगीन आरोप का मुकदमा चल रहा है। देश भर में फर्जी बाबाओं को लेकर लोगों में भारी रोष व्याप्त है। ढोंगी बाबाओं के चंगुल से बचने के लिए लोगों को सलाह दी जा रही है. । वहीँ ऐसे बाबाओं को सबक सिखाने की बात भी कही जा रही है। राम रहीम को साध्वी के साथ बलात्कार के आरोप में सजा सुनाई गई थी। राम रहीम डेरा सच्चा सौदा के सिरसा स्थित मुख्यालय की तलाशी भी ली गयी थी। यहाँ से कई आपत्तिजनक चीजें निकलकर सामने आई थी। इसके बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् ने फर्जी बाबाओं की लिस्ट निकालना शुरू कर दिया है। आज अखाड़ा परिषद् फर्जी बाबाओं की तीसरी सूची जारी करने जा रहा है।

अखाड़ा परिषद 2 लिस्ट कर चुका है जारी :

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक इलाहाबाद में हुई थी। इसमें फर्जी संतों की सूची बैठक के बाद जारी की गई। वहीँ राम रहीम के बाद अब यूपी में फर्जी बाबाओं की एक लिस्ट जारी कर दी गई। आशाराम, गुरमीत सिंह, सुखविंदर फर्जी बाबाओं की लिस्ट में शामिल हैं। फर्जी बाबाओं की लिस्ट में आशाराम का नाम सबसे ऊपर है। दूसरे नम्बर पर सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां का नाम है। सचिदानंद गिरि का नाम भी फर्जी बाबाओं में शामिल है। निर्मल बाबा का नाम भी फर्जी बाबाओं में शामिल है। इसके अलावा नारायण साईं और रामपाल भी फर्जी बाबाओं में शामिल हो चुके हैं।+

 

ये भी पढ़ें: बीजेपी के 11वें प्रत्याशी विद्यासागर सोनकर ने वापस लिया नामांकन

तीसरी लिस्ट होगी जारी :

16 मार्च को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद फर्जी बाबाओं की तीसरी लिस्ट जारी करेगा। तीसरी लिस्ट में 4 फर्जी बाबाओं के नाम शामिल होने की संभावना है। ये बैठक बड़ा उदासीन अखाड़ा कीडगंज में होगी। बैठक की अध्यक्षता अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी करेंगे। कुम्भ मेले की तैयारियों पर भी साधु संत चर्चा करेंगे। कुम्भ में ढोंगी और फर्जी बाबाओं का प्रवेश रोकने का प्रस्ताव पास किया जायेगा। राम मंदिर मुद्दे पर भी सभी 13 अखाड़ों के साधु संत चर्चा करेंगे। मंदिर मुद्दे को आगे बढ़ाने के लिए अखाड़ा परिषद टीम का गठन करेगी। टीम मंदिर से जुड़े सभी पक्षकारों से बातचीत कर मामले को बढ़ायेगा।

 

ये भी पढ़ें: पूजा-पाठ करने वाले सीएम के बस का नहीं सरकार चलाना- रमाकांत यादव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें