2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में वापसी के लिए देश की बड़ी हस्तियों के बीच संपर्क अभियान शुरू कर दिया है। इसके साथ ही भाजपा ने अपने नाराज दोस्तों को मनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इस बीच लोकसभा चुनावों की तैयारी करते हुए भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। देश के सबसे बड़े हिन्दू संगठन ने भाजपा से अपना समर्थन वापस लेने का ऐलान कर दिया है जिससे नए समीकरण बनते दिखाईं दे रहे हैं।

हिन्दू महासभा ने वापस लिया समर्थन :

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने भारतीय जनता पार्टी को जनता से धोखा करने वाली पार्टी बताया है। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी वादों से मुकर जाने वाला इंसान बताया है। इसके साथ ही 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले हिन्दू महासभा का ये बड़ा कदम काफी अहम और बड़ा माना जा रहा है। स्वामी चक्रपाणि का कहना है कि बीजेपी और संघ ने हिंदूओं के साथ धोखा किया है।

जिन मुद्दों पर जनता से वोट लिया था, वो पूरे नहीं किए गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने बहुमत आने पर गौरक्षा कानून बनाकर गौमाता को बचाने का वादा किया लेकिन अब अमित शाह गोवा में गौमांस बिकवा रहे हैं। स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि माँ गंगा दम तोड़ रही है। बीजेपी ने राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में अध्यादेश लाने का वादा किया था लेकिन वो भी पूरा नहीं किया है।

 

ये भी पढ़ें: लखनऊ के सचिन दुबे सेना में बने लेफ्टिनेंट, परिवार वाले खुशी से हुए गदगद

 

सपा को किया समर्थन का ऐलान :

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने बीजेपी को धोखा देने वाली पार्टी बताते हुए समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है। हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात के बाद ये ऐलान किया है। स्वामी चक्रपाणि ने समाजवादी पार्टी को अपना समर्थन देने की बात कही है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से गौरक्षा और गंगा की सफाई के लिए ठोस कदम उठाने को लेकर मांग रखी थी। अखिलेश यादव ने हिन्दू महासभा की मांगों को सही माना और सरकार में आने पर इन पर ध्यान देने की बात कही है।

 

ये भी पढ़ें: मोदी ने नहीं दिए खाते में 15 लाख रूपये, अब बैंक में लगा दूंगा आग

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें