बीते दिनों आयी बाढ़ से केरल और उसके नागरिक अब तक नहीं उबार पाए हैं। राज्य में भाल्रे ही जिंदगी फिर से पटरी पर आती हुई दिखाई दे रही हो लेकिन नागरिकों का पुनर्स्थापन अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। केरल पर आयी इस आपदा के लिए केंद्र सरकार के अलावा कई अन्य राज्यों की सरकारों और राजनैतिक दलों से मदद मिल रही है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी केरल पीड़ितों के सहायता धनराशि राज्य सरकार को भिजवाई है।

अखिलेश-डिंपल ने की 1 करोड़ की मदद :

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की ओर से केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए 1 करोड़ रुपये की धन राशि राज्य के सीएम पी. विजयन को सौंपी गई है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव जॉय एंटोनी ने अखिलेश यादव की तरफ एक करोड़ रुपये का डिमांड ड्राफ्ट मुख्यमंत्री पी. विजयन को सौंपा। इस डिमांड ड्राफ्ट के साथ ही सपा नेता जॉय एंटोनी ने पी. विजयन को अखिलेश यादव का एक पत्र भी दिया है। कुछ दिनों पहले ही अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए पार्टी से एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया था। इसके अलावा अखिलेश ने सपा विधायकों द्वारा केरल बाढ़ राहत कोष में 5-5 लाख रुपये की राशि देने को कहा था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”1″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

सपा विधायक देंगे 5 करोड़ की राशि :

मीडिया से बात करते हुए सपा के राष्ट्रीय जॉय एंटोनी ने कहा कि सपा के सभी विधायक और MLC के सहयोग से करीब 5 करोड़ रुपये की धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की जाएगी। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के जैसे देश के अन्य नेताओं को भी केरल के मदद के लिए आना चाहिए। इसके पहले यूपी सरकार भी केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए 15 करोड़ की सहायता राशि देने की घोषणा कर चुकी है। अखिलेश यादव के इस प्रयास की सोशल मीडिया पर काफी तारीफें हो रही हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें