2019 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक कर चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर बीजेपी के विजय रथ को रोकने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इस बीच लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा दांव खेल लिया है जिसके बाद नए समीकरण बनते हुए दिखाई दे रहे हैं।

महिलाओं को लेकर किया बड़ा ऐलान :

अखिलेश यादव की सपा सरकार में गरीब महिलाओं के लिए शुरू की गई समाजवादी पेंशन योजना को योगी राज में बंद कर दिया गया था। इसके बाद भी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ऐलान से भाजपा के होश उड़ गये हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि भाजपा सरकार ने भले गरीब महिलाओं की पेंशन बंद कर दी, लेकिन उनकी सरकार बनने पर वे गरीब महिलाओं को 500 की जगह 2000 रुपए की पेंशन देंगे। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के इस फैसले से प्रदेश की महिलाओं के चेहरों पर एक नयी ख़ुशी देखने को मिल रही है। इस घोषणा पर महिलाओं ने कहा कि महिलाओं के बारे में सभी को सोचना चाहिए और आर्थिक रुप से महिलाओं की सहायता की भी आवश्यकता है लेकिन अगर यह वादे केवल सत्ता हासिल करने के लिए किए जा रहे हैं तो यह उचित नहीं होगा।

अलग-अलग है राय :

एक तरफ जहाँ कुछ महिलायें अखिलेश यादव के इस ऐलान को लेकर काफी आशावादी दिखाई दे रही हैं तो वहीँ कुछ ऐसी महिलायें भी हैं जिन्हें ये सिर्फ सत्ता हथियाने का एक हथकंडा दिखाई देता है। अखिलेश यादव के इस ऐलान पर एक महिला का कहना है कि अखिलेश यादव का ये ऐलान उन्हें सिर्फ सत्ता हासिल का तरीका लगता है। उन्होंने कहा कि महिलाए इस स्थिति में है कि वे जिस ओर बढ़ जाए, सरकार बन जाए। हो सकता है कि इसी कारण से अखिलेश यादव इस तरह की घोषणा कर रहे हैं। अगर उन्होंने महिलाओं के बारे में ऐसा सोचा है तो उनका यह सोचना स्वागत के योग्य है और सरकार आने के बाद उन्हें वाकई महिलाओं के लिए इस तरह के कदम उठाने चाहिए़़।

ये भी पढ़ें-

लखनऊ: कृष्णानगर में पुलिस चौकी के पास सिपाही को गोली मारी, ट्रॉमा में भर्ती

कारगिल विजय दिवस पर सेना के जाबांज युद्ध वीरों को श्रद्धांजलि

शामली: किशोरी का घर से अपहरण कर गैंगरेप, विरोध पर की पिटाई

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें