उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान आज शाम 5 बजे से बंद हो चुका है। इसके पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फूलपुर पहुँच कर रोड शो किया और जनता से सपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगे। इसके बाद अखिलेश यादव ने फूलपुर लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित किया जिसमें उन्होंने भाजपा सरकारों को आड़े हाथ लेते हुए जमकर हमला किया।

बसपा से गठबंधन से भाजपा को क्या दिक्कत :

फूलपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये कोई मामूली चुनाव नही हैं। इस चुनाव में हमें बीएसपी सहित कई पार्टियों का समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि 2014 और 2017 में बीजेपी के किये वादे गिनाऊँ तो वोट पड़ने तक वादे गिनवाते रहेंगे। मगर कितने किसानों का कर्ज माफ हुआ, न आय बढ़ी न आमदनी, यूपी में किसान अभी भी आत्महत्या कर रहे हैं। 2 करोड़ नौकरी नहीं मिली है। नोटबन्दी और जीएसटी से क्या फायदा हुआ है।

दिल्ली की सरकार के 5 बजट आये मगर किसी को कुछ नही मिला है। जब से बीएसपी ने समर्थन दिया है, मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि सांप-छछुंदर का गठबंधन है। वोट पड़ने के बाद पता चलेगा कि असली सांप और छछुंदर कौन है। हमने काम के बदले वोट माँगा है मगर बीजेपी ने जात और धर्म के नाम पर वोट मांगा है। जब एक्सप्रेस वे बनाया, लैपटॉप बांटा तो हमने कभी नही सोचा कि हम बैकवर्ड है। बीजेपी ने ही बैकवर्ड और फारवर्ड बनाया है।

 

ये भी पढ़ें: जो अपने पिता का नहीं, वह व्यक्ति भरोसे के काबिल नहींः उमा भारती

ये नहीं है साधारण चुनाव :

अखिलेश ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा काम फारवर्ड है। 23 महीने में हमने एक्सप्रेस वे बना दिया। आप 22 महीने में ही पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बना दो। जब सब कुछ आधार से जोड़ दिया तो हमें भी आधार से जोड़ दो और बता दो कि हम कितने है। संविधान कहता है कि गिनती और आबादी के आधार पर तय करो कि किसे अधिकार मिले। नोटबंदी कर बैंकों में पैसा जमा करवाया और नीरव मोदी वो पैसा लेकर चला गया। अगर यादव-यादव रिश्तेदार है तो बैंक के पैसा ले जाने वाला भी रिश्तेदार हो सकता है।

गेस्ट हाउस काण्ड पर अखिलेश ने कहा कि ये लोग गेस्ट हाउस की बात करते हैं मगर बीएसपी नेता का कभी नाम नहीं लिया बल्कि सिर्फ हमेशा बुआ कहा है। ये चुनाव कोई साधारण चुनाव नही, ये देश मे नई राजनीति, नया रास्ता बनाने वाला चुनाव है। हमारा प्रत्याशी आपके बीच का है। बीजेपी का प्रत्याशी तो पैराशूट ले कर आया है। अब परिवर्तन यहां से लेकर गोरखपुर तक दिखाई देगा। यूपी सरकार के 2 बजट में गरीब को कुछ नहीं मिला। वो कहते है कि लाल झंडा हट गया है तो लाल टोपी को भी हटा देंगे। हमारे खून का रंग लाल है, तुम्हारा खून भी लाल है, लाल रंग क्रांति का रंग है, किसको किसको हटाओगे।

 

ये भी पढ़ें:  तूफानी दौरे पर गोरखपुर में गरजे सीएम योगी, विपक्षियों पर किया करारा प्रहार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें