69वां गणतंत्र दिवस आज धूमधाम से देश के हर कोने में मनाया जा रहा है. दिल्ली में राजपथ पर अलग ही नजारा दिखाई दे रहा है. 10 आसियान देशों के प्रमुखों के बीच आज गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन किया गया है. उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भी इसकी धूम दिखाई दे रही है. तिरंगा फहराकर राष्ट्रगान और इसके साथ ही तरह-तरह के कार्यक्रम स्कूल, कॉलेजों और हर संस्थानों में आयोजित किये गए हैं. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देश वासियों को 26 जनवरी को बधाई दी.

आज आजादी के दीवानों को नमन करने का दिन है:

अखिलेश यादव ने कहा कि आज आजादी के दीवानों को नमन करने का दिन है, जिन्होंने देश को आजादी दिलाने के लिए जान कुर्बान की उनको नमन करने का दिन है. आजादी के इतने दिनों बाद भी किसान गरीबी से आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन सरकारें उसे अपने अधिकारियों की मिली भगत से उसको पारिवारिक कलह बता कर किसानों पर लापरवाही बरत रही है. जो लोग सत्ता में है वो आज रंग और जाती वादी राजनीति कर रहे हैं. समाजवादी सरकार ने कभी भी जाति मजहब की राजनीति नही की. उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोग कोई काम नहीं कर रहे है चुनावी घोषणा भूल गए है.

समाज में जहर फ़ैलाने का काम कर रही सरकार:

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये लोग इतिहास को बदलने का काम कर रहे हैं. मुद्दे बना कर बहकाने का काम कर रहे हैं. सपेरा समाज के लोग सपा कार्यालय में कर रहे है प्रदर्शन. अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग रंग के नाम पर और जाति के नाम पर राजनीति कर रहे है, सत्ता में बैठे लोग जहर भरने का काम कर रहे है, लोकतंत्र भी खतरे में है और वे मुद्दे पर से ध्यान हटा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये समाज और देश के लिए खतरा हैं. इस इसिहास भी बदलने का काम कर रहे है. आज के दिन हमे संकल्प लेना चाहिये की सभी आगे बढ़ें और लोहिया के रास्ते पर आगे बढ़ते हुए समाजवाद को मजबूत करें.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें