प्रदेश स्तर पर स्वेटर खरीद में असफल रही राज्य सरकार अब स्कूल स्तर पर स्वेटर खरीदेगी। यूनिफार्म की तर्ज पर अब स्वेटर भी खरीदे जाएंगे और एक महीने के अंदर ही बांट दिए जाएंगे. छह जनवरी से स्वेटर वितरण की प्रक्रिया शुरू की जानी है. इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव राज प्रताप ने आदेश जारी कर दिया है.

1.54 करोड़ बच्चों को स्वेटर देने की तैयारी कर रही है सरकार

राज्य सरकार पहली बार सरकारी प्राइमरी व जूनियर स्कूलों में पढ़ रहे 1.54 करोड़ बच्चों को स्वेटर देने की तैयारी की कर रही है. स्वेटर खरीदने के लिए विभाग से चार सदस्यीय कमेटी बनेगी. इसमें विद्यालय प्रबंध समिति (एसएमसी) का अध्यक्ष, स्कूल के प्रधानाचार्य के अलावा एसएमसी के दो ऐसे सदस्य होंगे,  जो ग्राम पंचायत और पूरी एसएमसी द्वारा नामित किए गए हो. बता दें कि 20 हजार से एक लाख रुपये तक की खरीद के लिए कोटेशन प्राप्त किए जाएंगे जबकि एक लाख रुपये की ज्यादा की खरीद पर टेण्डर निकाला जाएगा.

अखिलेश यादव ने किया बीजेपी पर हमला

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान आया है. अखिलेश ने कहा कि सुना है यूपी में स्वेटर बटने जा रहे हैं, जिस टेंडर से स्वेटर खरीदना था क्या हुआ, उस टेंडर का क्या हुआ? सरकार ने जो फैसला लिया उसमें नाकाम रही, नोएडा मेट्रो समाजवादी की देन है. दिल्ली से जोड़ने वाली मेट्रो का काम किया, सरकार कुछ नया काम करने की शुरुआत नहीं की. बीजेपी कोशिश करती है की सही मुद्दे न उठें, गरीबी, बेरोजगारी, किसानों को लेकर चर्चा न हो. किसानों के बड़े काम को लेकर चर्चा नहीं होती , ट्रिपल तलाक पर सदन में पक्ष रखा जाएगा.

समाजवादी पेंशन योजना बंद करने पर हमला

यूपी में समाजवादी पेंशन मिल रही थी, समाजवादी पेंशन छीन लिया गया. SC के निर्देश पर फैसला हुआ,सरकार क्या दे रही है. नौकरी निकालने का काम करे यूपी सरकार तब प्रदेश का भला होगा. मुख्यमंत्री ने कहा की हम 5 लाख नौकरी देंगे. वह नौकरी कहां हैं नौकरी के स्थान खाली हैं. अखिलेश ने हमला बोलते हुए कहा कि लोगों को बांटने का गुण बीजेपी के पास है. लोगों में बंटवारा करने के गुण बीजेपी के पास है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें