समाजवादी पार्टी के बागी नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव इन दिनों सपा की मुश्किलें बढ़ाने का काम कर रहे हैं। शिवपाल यादव ने अपनी अलग प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बनाकर यूपी की सभी सीटों पर लोक सभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। शिवपाल यादव के इस ऐलान के बाद से सपा के कई बड़े नेता शिवपाल यादव के खेमें में जा चुके हैं जिससे पार्टी को बड़ा झटका लगा है। इसी क्रम में शिवपाल यादव के नयी पार्टी पर मीडिया से बातचीत में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है।

शिवपाल की पार्टी को बताया भाजपा की सहयोगी :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा से अलग होकर नयी पार्टी बनाने वाले अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को परोक्ष रूप से भाजपा की सहयोगी टीम करार दिया है। सपा कार्यालय पर मीडिया से बातचीत में अखिलेश ने अपने चाचा की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को परोक्ष रूप से भाजपा की सहयोगी टीम करार दे दिया है। उन्होंने कहा कि सपा की लड़ाई सिर्फ भाजपा से है और भाजपा की किसी भी ए, बी, सी, डी, ई, एफ, जी, एच, वाली टीम से लड़ाई नहीं है। शिवपाल की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने के सवाल पर उन्होने कहा कि सपा कोई भी ऐसा काम नहीं करेगी जिससे अन्याय दिखायी दे।

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवपाल की पार्टी :

अखिलेश यादव के सपा अध्यक्ष बनने के बाद से पार्टी में हाशिये पर पहुंचे उनके चाचा शिवपाल ने 29 अगस्त को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित किया था जो चुनाव आयोग में पंजीयन के बाद ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया‘ हो गयी है।

आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले शिवपाल ने काफी तेजी से संगठन का विस्तार किया है। उनका दावा है कि उनकी पार्टी चुनाव में विरोधियों को कड़ी टक्कर देगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें