आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की संभावनाएं बनती हुई दिखाई दे रही है। हालाँकि भाजपा बार-बार कह रही है कि ऐसा कोई गठबंधन नहीं होगा। इस बीच गठबंधन को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दे दिया है।

हमारी दोस्ते से डरी भाजपा :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा से गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि जब से बसपा -सपा गठबंधन की खबर फैली, तभी से राजनीतिक दल हमारे दोस्ती से डरे हुए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सपा व बसपा के एक साथ आने का परिणाम मिल चुका है और इसको लोगों ने देखा है। उन्होंने कहा कि अगर 2019 में गठबंधन हो गया तो भाजपा का यूपी से जाना तय है। अखिलेश ने कहा कि हम लोग झूठ नहीं बोलते जो करते है वहीं कहते हैं।

लोहिया और आंबेडकर ने की थी गठबंधन की शुरुआत :

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बसपा व सपा का गठबंधन पहली बार नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी व बसपा के बीच गठबंधन की शुरुआत लोहिया जी और आंबेडकर के दौरान ही शुरु हुई थी। इसके बाद नेता जी मुलायम सिंह यादव और काशीराम ने इसे आगे बढ़ाया था। उन्होंने कहा कि अब हम इसे ओर आगे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें