आज सुबह 11 बजे  समाजवादी पार्टी की बेहद अहम रणनीतिक बैठक शुरू हुई है. जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में ये बैठक शुरू होने जा रही है. सपा संपूर्ण विपक्ष को एक करने की अनोखी कोशिश करने जा रही है. वैसे बैठक का न्यौता सभी विपक्षी दलों को अखिलेश यादव की तरफ से भेजा गया था. वहीँ ईवीएम के मुद्दे पर सपा ने विपक्ष की बैठक बुलाई है. बैठक में गोरखपुर, फूलपुर लोकसभा उपचुनाव को लेकर भी चर्चा होगी.

लोकसभा उपचुनाव बैलेट पेपर से कराने को लेकर होगा मंथन

बैलेट पेपर की मांग पर विपक्ष का समर्थन सपा जुटाएगी. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बैठक में मौजूद हैं. RLD के डॉ मसूद जनेश्वर ट्रस्ट पहुंच चुके हैं. जदयू शरद गुट के सुरेश निरंजन , एनसीपी के रमेश दीक्षित, आरजेडी के अशोक सिंह  और नसीमुद्दीन सिद्दीकी जनेश्वर ट्रस्ट पहुँचे हैं.  अपना दल (कृष्ण पटेल गुट)की पल्लवी पटेल जनवादी पार्टी के संजय सिंह चैहान बैठक में शामिल हो रहे हैं. ईवीएम बैठक अपडेट बैठक में आम आदमी पार्टी सहित वाम दल के नेता पहुंचे हैं. अपना दल कृष्ण गुट की पल्लवी पटेल भी बैठक में पहुंचीं हैं. आम आदमी पार्टी के गौरव महेश्वरी भी पहुंचे हैं. वाम दल के नेता भी बैठक में पहुंचे हैं. जनवादी पार्टी के अध्यक्ष संजय सिंह चौहान भी ट्रस्ट पहुंचे हैं. इस बैठक में कांग्रेस और बसपा का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ है.

EVM मुद्दे पर बैठक, कांग्रेस-बसपा ने बनाई दूरी

विपक्ष के साथ बैठक में बैलेट पेपर से लोकसभा उपचुनाव कराये जाने पर सहमति बनाई जाएगी. लोकसभा के उपचुनाव गोरखपुर और फूलपुर में होने हैं. इसके लिए भी रणनीति बनाई जाएगी जबकि EVM को लेकर आम सहमति बनने पर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाए जाने की पूरी उम्मीद है. हाल में संपन्न हुए गुजरात चुनाव और यूपी के निकाय चुनाव के बाद सपा ने EVM से चुनाव पर आपत्ति जाहिर की है. EVM में गड़बड़ी के आरोपों को हालाँकि चुनाव आयोग ने सिरे से ख़ारिज कर दिया था.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें