आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा पार्टी पदाधिकारियों संग चुनावी रणनीति बनाई जा रही है। इसके अलावा पार्टी संगठन को मजबूत करने पर भी अखिलेश यादव ध्यान दे रहे हैं। इन दिनों सपा की साइकिल यात्रा प्रदेश के कोने-कोने में निकाली जा रही है जो जनता के बीच जाकर अखिलेश सरकार में किये गए कामों का प्रचार कर रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद भी साइकिल यात्रा में शामिल होने वाले थे लेकिन उन्होंने अपनी रणनीति में बदलाव कर लिया है।

अखिलेश यादव ने बदला फैसला :

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने 2019 लोकसभा चुनाव से पहले सड़कों पर साइकिल यात्रा का फैसला स्थगित कर दिया है। अब वह दो वर्षीय खजांची के जन्मदिन से अपनी साइकिल यात्रा शुरू करेंगे। सपा की इस साइकिल यात्रा में उस बच्चे को चेहरा बनाने का फैसला किया है। इसके पहले अखिलेश यादव को 19 सितंबर से साईकिल यात्रा शुरू करनी थी लेकिन उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता भी साइकिल यात्रा पर हैं इसलिए वह यात्रा स्थगित कर रहे हैं। अब वह खजांची के जन्मदिन 2 दिसंबर से यात्रा की शुरूआत करेंगे। आपको बता दें कि साइकिल ही सपा का चुनाव निशान है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अखिलेश यादव ने साइकिल यात्रा का फैसला स्थगित कर दिया है[/penci_blockquote]

पूरे प्रदेश में चल रही साईकिल यात्रा :

समाजवादी पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर एक्शन मोड में आ गयी है। सपा कार्यकर्ता लगातार पूरे प्रदेश में साईकिल यात्रा निकाल रहे हैं और जनता के बीच अखिलेश सरकार में किये गए कामों का प्रचार कर रहे हैं। साइकिल यात्रा हमेशा से सपा के लिए काफी भाग्यशाली रही है। 2012 के विधानसभा चुनावों में अखिलेश यादव ने साइकिल चलाकर ही पूरे प्रदेश का दौरा किया था और जनता के बीच पार्टी का प्रचार किया था। यही कारण था कि उस चुनाव में समाजवादी पार्टी को प्रचंड बहुमत प्राप्त हुआ था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें