उत्तर प्रदेश के लगातार 2 चुनावों में हार के बाद से समाजवादी पार्टी हैरान है। यही कारण है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अब संगठन को मजबूत करते हुए 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी करना शुरू कर दिया है। इन दिनों सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के भी लोकसभा चुनाव में उतरने की बातें चल रही है अब उन्होंने खुद इस सवाल पर बड़ा ऐलान कर सभी को हैरान कर दिया है।

युवाओं को दिया मौक़ा :

यूपी के पूर्व सीएम और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों लोकसभा चुनावों के लिए अपने संगठन को मजबूत करने पर ध्यान दे रहे हैं। युवाओं पर राजनीति करने वाले अखिलेश यादव ने एक इंटरव्यू में अपने भविष्य की योजनाओं का खुलासा किया। अखिलेश यादव ने कहा कि देश के युवाओं से जाति धर्म की भावना से ऊपर उठकर देश के विकास में अपना सहयोग देना होगा। अखिलेश ने कहा कि हर पार्टी चाहती है कि अधिक से अधिक युवा उससे जुड़े मगर हमारी कोशिश रहती है कि युवाओं को आगे बढ़ाने का कितना मौक़ा दिया जाये। हमेशा से सपा ने अच्छा काम करने वाले युवाओं को आगे बढ़ाने का काम किया है। हमने विधानसभा चुनावों में छात्रसंघ से निकले लोगो को आगे बढ़ने का मौक़ा दिया।

कन्नौज से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव :

राजनीति में अपने आगे के सफ़र पर बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि एमएलसी का कार्यकाल इसी साल समाप्त हो जायेगा। ऐसे में वे 2019 में कन्नौज से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने काफी घूमा-फिरा कर जवाब दिया। अखिलेश ने कहा कि हमारी दोस्ती कभी नहीं टूटेगीमगर गठबंधन के पहले दोनों पार्टियों को अपने संगठन को मजबूत करना होगा। दोनों दल ज्यादा से ज्यादा अपने सदस्य बनाएं क्योंकि गठबंधन पर तो कभी भी बात हो सकती है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ के पार्कों में हो रही अश्लीलता से स्थानीय लोग बहुत परेशान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें