उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार 10 मई को सेना के शहीद जवानों को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है। गौरतलब है कि, लगातार सीमा पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन और आतंकी हमलों के चलते अब तक सेना के कई जवान शहीद हो चुके हैं।

अखिलेश यादव का विवादित बयान:

  • सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सेना के शहीद जवानों को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है।
  • ज्ञात हो कि, मंगलवार को कश्मीर के सोपियन सेक्टर में लेफ्टिनेंट उमर फयाज शहीद हो गए थे।
  • जिस पर अखिलेश यादव ने कहा कि, यूपी, एमपी और दक्षिण भारत हर जगह के जवान शहीद हुए हैं।
  • इसी में अखिलेश यादव ने आगे जोड़ा कि, “गुजरात का भी कोई जवान शहीद हुआ हो तो बताओ?”

शहीद सिर्फ शहीद होता है, गुजरात या यूपी वाला नहीं:

सेना के जवानों की शहादत पर अखिलेश यादव ने बड़ा और विवादित बयान दिया है। जिसमें उन्होंने यह सवाल उठाया कि, गुजरात का भी कोई जवान शहीद हुआ हो तो बताओ? इस सवाल के साथ ही अखिलेश यादव ने इस बहस को जन्म दे दिया है कि, देश में अब क्या शहीदों की शहादत पर भी राजनीति की जाएगी?

गौरतलब है कि, यूपी चुनाव के दौरान भी अखिलेश यादव गुजरात को लेकर काई विवादित बयान दे चुके हैं( उदाहरण के लिए: गुजरात के गधे वाला बयान) जिसके माध्यम से अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा था।

वैसा ही कुछ अखिलेश यादव ने बुधवार को किया, जब उन्होंने गुजरात से किसी के शहीद होने की बात पूछी। सोशल मीडिया पर ऐसा कहा जा रहा है कि, अखिलेश यादव ने संभवतः यह बयान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपने राजनैतिक मतभेदों के चलते दिया हो सकता है।

जिसके बाद सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि, सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने राजनैतिक मतभेदों की बलि शहीदों की शहादत को क्यों चढ़ा रहे हैं?

हो सकता है कि, देश के नेता शहीद की शहादत में अपना राजनीतिक फायदा देखते हों लेकिन, “देश की जनता के लिए सरहद पर अपनी जान देने वाला एक सिपाही सिर्फ और सिर्फ शहीद होता है, गुजरात या यूपी वाला नहीं”।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें