राफेल लड़ाकू विमान सौदे मामले में मोदी सरकार को बड़ी राहत मिली है। डील पर उठाए जा रहे सवालों पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सौदे पर कोई संदेह नहीं है। इसके साथ ही कोर्ट ने सौदे को लेकर दायर की गई सभी जनहित याचिकाओं को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के केंद्र सरकार को क्लीन चिट देने के बाद भी इस पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अखिलेश ने किया जांच न होने का समर्थन :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राफेल विमान खरीद में मामले में न्यायालय के आदेश को सबसे बड़ा बताते हुए कहा कि इस पर जेपीसी से जांच कराए जाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अब इस पर कोई भी बात उसी सुप्रीम कोर्ट के दर पर ही होनी चाहिए।

अखिलेश का ये कदम कांग्रेस के रुख के विपरीत माना जा रहा है। पार्टी मुख्यालय में अखिलेश यादव ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का फैसला अंतिम है और अब इस पर कोई टिप्पणी करना उचित नहीं है।

पीएम के यूपी दौरे पर बोले :

रायबरेली में पीएम मोदी के आगमन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि वह कुछ काम बताएं तो ज्यादा अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ये नई संस्कृति लाने का प्रयास किया है जो उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास कर रहे हैं लेकिन समाजवादी कामों को भाजपाई स्वीकार फिर भी नहीं करते हैं। अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नोएडा में जो उद्घाटन किया था, वो हमारा किया हुआ काम था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें