यूपी की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर से दोहरी सियासी चाल चली है। बीते दिनों सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मुलायम सिंह यादव ने पार्टी कार्यालय पर नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। इसके बाद मुलायम अब शिवपाल यादव की पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं। इसके पहले वे 2 बार सपा दफ्तर जा चुके हैं। शिवपाल के दफ्तर से निकलकर मुलायम अब सपा कार्यालय पहुंचे जहाँ पर पहले से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद थे लेकिन वे उनसे मिले बिना ही वहां से निकल गए।

सपा कार्यालय पर पहुंचे मुलायम :

मुलायम सिंह यादव राजनीति में अपने दांव के लिए काफी प्रसिद्द हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि उनका दायाँ हाथ क्या करेगा, ये उनके बाएं हाथ को नहीं पता होता है। कभी अखिलेश तो कभी शिवपाल, दोनों के साथ वे नजर आते हैं और उनके समर्थन में बयान देते हैं। सोमवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पहले शिवपाल की पार्टी के दफ्तर पहुंचे। इसके बाद वे वहां से निकल कर समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे जिससे सभी लोग हैरान हैं। सपा कार्यालय पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद हैं।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=7uE1HXirIP4″ controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

अखिलेश से बिना मिले निकले मुलायम :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी कार्यालय से निकल चुके हैं। ख़ास बात रही कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की पार्टी दफ्तर में होने के बाद भी मुलाकात नहीं हो सकी। समाजवादी पार्टी कार्यालय के दफ्तर में अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव अपने-अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ अलग से बात करते रहे।

बात करने के बाद बिना एक-दूसरे से मिले दोनों लोग समाजवादी पार्टी कार्यालय से निकल गए। मुलायम सिंह यादव शिवपाल की पार्टी के दफ्तर जाने के बाद सपा कार्यालय आये लेकिन फिर भी अखिलेश यादव से नहीं मिले।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें