उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज 45वाँ जन्मदिन पूरे प्रदेश के कोने-कोने में मनाया जा रहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों अपनी लंदन यात्रा पर हैं जहाँ वे परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए हुए हैं। लखनऊ में दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में सपा कार्यकर्ताओं ने पूजा और हवन किया। इसके बाद सपा के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने केक काटकर अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के चंदौली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के फैन ने कुछ ऐसा किया जिसके बाद पूरे इलाके में उसकी चर्चाएँ हो रही हैं।

सपा कार्यालय पर काटा गया केक :

लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया गया था। सपा नेताओं ने अखिलेश यादव के जन्मदिन पर कई तरह के आयोजन किये। इसकी शुरुआत लखनऊ में हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना के साथ हुई जहाँ पर नेताओं ने अखिलेश यादव की लंबी उम्र की कामना की। इसके बाद सभी नेता सपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे जहाँ पर सपा के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने केक काटकर अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया गया। इस दौरान सपा एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व मंत्री अहमद हसन समेत कई बड़े नेता और संगठन पदाधिकारी मौजूद रहे थे।

अनोखे ढंग से मनाया अखिलेश का जन्मदिन :

चन्दौली के चहनिया ब्लॉक के सितपोखरी निवासी सपा के छात्र नेता विपिन यादव एवं उनके बड़े भाई कैलाश यादव ने लगभग 30 गरीब किसानों के खेत मे ट्रैक्टर द्वारा निःशुल्क जुताई कर अलग ढंग से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया। सपा छात्र नेताओं का मानना है कि अखिलेश यादव के मन में गरीबों, किसानों की चिंता बनी रहती है। उन्होंने बताया कि पिछले साल भी हम लोगों ने बच्चों में निशुल्क पाठ्य सामग्री बाट कर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया था। कैलाश यादव का कहना है कि अखिलेश के दीवाने कुंतल भर घी जलाने से बेहतर दलित बस्तियों में जा के बच्चों में पाठ्य सामग्री वितरण करते तो अखिलेश यादव का जन्मोत्सव सार्थक साबित होता व जो बच्चे स्कूल के चौखट से दूर है वो स्कूल जाने व पढ़ने के लिए प्रेरित भी होते।

ये भी पढ़ें- मुस्लिम लड़कियां भी बनेंगी मौलवी, हर जिले में खुलेंगे गर्ल मदरसे

डेढ़ महीने की छुट्टी खत्म: खुशी से झूमते बच्चे बोले- स्कूल चले हम

ये भी पढ़ें- बच्चों से भरी स्कूल बस 5 मीटर गहरी खाई पलटी- देखें वीडियो

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें