उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित कर दिया है। यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की परिक्षा में अंजली वर्मा ने 96.33 फीसदी अंक पाकर टॉप किया है। वहीं इंटर में रजनीश शुक्ला ने टॉप किया है। हाईस्कूल और इंटर दोनों में लड़कियों ने बाजी मारी है। हाईस्कूल में 75.16 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं। इंटरमीडिएट में 72.43 स्टूडेंट्स पास हुए हैं। सीएम योगी सहित डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने पास हुए सभी परीक्षार्थियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। मगर इन सभी में सबसे ख़ास रहा सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ऐलान जो उन्होंने पास हुए बच्चों के लिए किया है।

बेहतरीन रहा इस साल का रिजल्ट :

हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप टेन छात्र-छात्राओं के नाम घोषित कर दिए गए है। जिसमें हाईस्कूल में 75.16 फीसदी छात्र छात्राएं एवं 72.43 फीसदी इंटरमीडिएट में पास हुए हैं। पहले स्थान पर अंजली वर्मा, इलाहाबाद से दूसरे स्थान पर यशस्वी,फतेहपुर से  तीसरे स्थान पर विनय, महमूदाबाद सीतापुर और सनी वर्मा, गोंडा ने 10th में टॉप किया। वहीं इंटरमीडिएट में रजनीश शुक्ल/ आकाश मौर्या ने संयुक्त रुप से प्रथम स्थान पर हैं। वही दुसरे स्थान पर लड़ियों ने बाजी मारा है। अनन्या राय – गाजीपुर, तीसरे स्थान पर अभिषेक कुमार मुरादाबाद / अजीत पटेल – बाराबंकी ने अर्जित किया है।

 

ये भी पढ़ें: मनकामेश्वर मठ-मंदिर ने धूम धाम से मनाई बुद्ध पूर्णिमा

 

अखिलेश देंगे लैपटॉप :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने यूपी बोर्ड के सभी छात्र-छात्राओं को सफलता की बधाई दी है। इसके साथ ही अखिलेश ने हाईस्कूल-इंटर की मेरिट लिस्ट के सर्वप्रथम 11-11 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देने का वादा किया है। आपको बता दें कि सपा सरकार में यूपी बोर्ड में सफलता पाने वाले अभ्यर्थियों को वो पहले भी सम्मानित करते रहे हैं और पुरस्कार स्वरुप युवाओं को लैपटॉप बांटे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ये दाँव 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए माना जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें: गरीबी न रोक सकी बढ़ते कदम, छात्रों ने रोशन किया जिले का नाम

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें