2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में भाजपा को रोकने के लिए समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी सहित कई अन्य दलों का महागठबंधन बनता हुआ दिखाई दे रहा है। हालाँकि इस महागठबंधन को लेकर अभी तक कोई तस्वीर सामने नहीं आ पायी है। इसके अलावा इसमें शामिल दलों के बीच सीटों का बंटवारा न होने से भी इसे लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महागठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

मायावती पर दी महागठबंधन की जिम्मेदारी :

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते हुए केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता राशि को एकत्र किया। इसके अलावा मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि विपक्ष का काम है कि महंगाई के खिलाफ आवाज उठाये। हमारी सरकार आई तो जरूर महंगाई कम करेंगे। साथ ही पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने महागठबंधन को लेकर काफी अहम बयान दिया है। यूपी में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन की सबसे बड़ी जिम्मेदारी मायावती पर उन्होंने डाल दी है। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी को जीरो पर लाने की अहम जिम्मेदारी बहुजन समाज पार्टी पर है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]लोकसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है[/penci_blockquote]

सर्वे के नतीजों पर बोले अखिलेश :

एक सर्वे में अखिलेश को 7 फीसदी और मायावती को 3.1 फीसदी लोगों की पसंद बताया गया है। इससे संबंधित सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि 7 और 3 कितना हो गया। उन्होंने कहा कि ये लोग हमसे पूछते थे कि जीरो कहां लगाया जाना चाहिए। हमने कहा कि हम समाजवादी लोग जानते हैं कि जीरो कहाँ लगना चाहिए तो अगर 7 प्रतिशत हमारा है और 3 प्रतिशत उनका है तो जीरो दोनों में लगा दें तो 70 और 30 मिलाकर 100 में 100 प्रतिशत हो जाता है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें