2019 के लोकसभा चुनावों की सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों ने चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही बसपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली सीटों पर मंथन शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव में जातिगत समीकरणों को लेकर अखिलेश यादव ध्यान दे रहे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी ने अमरोहा जिले के संगठन में बड़ा बदलाव कर दिया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इसे देखते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी के जिला संगठन में बदलाव कर रहे हैं।

सपा संगठन में हुआ बड़ा बदलाव :

अमरोहा के हसनपुर कस्बा के आरिफ अख्तर का सपा जिला महासचिव की कुर्सी पर कब्जा फिर से बरकरार रहा है। अखिलेश यादव द्वारा जारी जिला कार्यकारणी की सूची में उन्हें दोबारा जिला महासचिव बनाया गया है। आरिफ अख्तर को पूर्व कैबिनेट मंत्री कमाल अख्तर के करीबी होने का भी लाभ मिला है। 17 साल तक सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष रह चुके आरिफ अख्तर दूसरी बार सपा के जिला महासचिव बने हैं। लगातार दूसरी बार जिला महासचिव बनने से उनके समर्थकों में खुशी की लहर है। भीकनपुर निवासी ओमदत्त गुर्जर को जिला कोषाध्यक्ष तथा सिरसा कला के प्रधान मनोज त्यागी को जिला सचिव बनाने पर उनके समर्थकों में भी हर्ष का माहौल है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें