आगामी लोकसभा चुनाव से पहले शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में सपा नेताओं के शामिल होने का सिलसिला जारी है। आगरा, अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बरेली, बदायूं सहित अन्य जनपदों से बड़ी संख्या में सपा नेता सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन कर चुके हैं। सेक्युलर मोर्चा और सपा नेताओं के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है। इस बीच अखिलेश यादव ने शिवपाल के साथ जाने वाले नेताओं की लिस्ट मंगाई है जिनका सपा से निष्कासन तय है।

अखिलेश ने मंगाई नेताओं की सूची :

शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद कई सपा नेताओं ने उनका दामन थाम लिया है। शिकोहाबाद से समाजवादी पार्टी के सपा विधायक हरिओम यादव ने सेक्युलर मोर्चा के साथ जाना सही समझा है। वे अपने साथ पुत्र और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप को भी ले गए। आगरा के वरिष्ठ सपा नेता और मुलायम सिंह यादव के साथी रहे डॉ. सीपी रॉय ने भी अखिलेश यादव का साथ छोड़ दिया। ऐसे तमाम नेताओं की लंबी चौड़ी सूची है। कहा जा रहा है कि इन सभी नेताओं का निष्कासन कर पार्टी से निकाला जाएगा।

सपाई कर रहे कार्यवाई का इंतजार :

आगरा में सपा नेता और सेक्युलर मोर्चा के नेताओं के बीच काफी बहस हुई थी और नौबत मारपीट तक आ गई थी। इस घटना की जानकारी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव तक पहुंच गई है। इस पर सपा जिलाध्यक्ष रामसहाय यादव का कहना है कि पार्टी में अनुशासन सर्वोपरि है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जो बाधा डालेगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। आगरा मंडल से शिवपाल के साथ जाने वाले नेताओं की लिस्ट अखिलेश यादव तक पहुँच गयी है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें