राजधानी लखनऊ में पहली बार 21 और 22 फरवरी को यूपी इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। यूपी इन्वेस्टर्स समिट के लिए सरकार के साथ ही साथ जिला प्रशासन अलर्ट पर है। आयोजन में कोई कमी नहीं रह जाए इसके लिए सरकार और प्रशासन द्वारा एक से एक बढ़कर इंतजाम किए जा रहे हैं। खुद सीएम योगी आयोजन को सफल बनाने के लिए लगातार बैठक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे। इस समिट में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के सभी पूर्व सीएम अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और मायावती को न्यौता दिया गया है।

पीएम मोदी द्वारा होगा उद्घाटन

यूपी इंवेस्टर्स समिट की शुरुआत आज होगी। पीएम नरेंद्र मोदी समिट का उद्घाटन करेंगे। 10 बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उद्घाटन होगा और इसी के साथ दो दिवसीय समिट की शुरुआत हो जाएगी। 22 फरवरी तक इन्वेस्टर्स समिट चलेगा। इंवेस्टर्स समिट में 2 दिन में 30 सेशन होंगे। दोपहर 12 से 1.30 बजे तक फिनलैंड का सेशन होगा। पहले न्यू इंडिस्ट्रियल पॉलिसी का सेशन होगा। केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और सतीश महाना सेशन लेंगे। 2 बजे से 4 बजे तक नीदरलैंड का सेशन होगा। 2 से 4 इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में सत्र होगा। इसकी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अध्यक्षता करेंगे। 2 बजे से 4 बजे तक MSME का सत्र होगा। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बैठक लेंगे। 2 बजे से 4 बजे तक इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर का सत्र होगा। केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। 2 से 4 बजे तक फूड प्रोसेसिंग का सेशन होगा। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बैठक करेंगी।

अखिलेश-मुलायम हो सकते हैं शामिल :

राजधानी लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। 21 और 22 फरवरी को समिट का आयोजन गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में है। इस कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और मंत्री सुरेश राणा पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को शामिल होने का न्यौता भी दिया था। आज होने वाले इस कार्यक्रम में दोनों ही नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। इसके पहले भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समरोह में भी अखिलेश-मुलायम शामिल हुए थे। हालाँकि बसपा प्रमुख मायावती के शामिल होने पर अभी संशय बना हुआ है।

 

ये भी पढ़ें : बीजेपी MLA लोकेन्द्र सिंह की सड़क हादसे में मौत, ट्रक ने मारी थी टक्कर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें