समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा पर उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर माल्यार्पण किया। इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव काकोरी पहुंचे जहाँ पर बीते दिनों बेखौफ 2 दर्जन नकाबपोश असलहों से लैस बदमाशों ने 2 गावों में धावा बोलकर 5 घरों में डकैती की सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया था। साथ ही ग्राम प्रधान के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

आधे घंटे के अंतराल में दो गांवों के 5 घरों में डकैती

घटना नंबर एक- जानकारी के मुताबिक, करीब दो दर्जन असलहों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने काकोरी के बनियाखेड़ा गांव में शनिवार की रात करीब 2:00 बजे धावा बोला। डकैतों ने सबसे पहले गांव में जगत पाल के घर को निशाना बनाया। यहां बदमाशों ने घरवालों को असलहों की नोक पर बंधक बनाकर घर में रखे जेवर और नगदी लूट ली। विरोध करने पर बदमाशों ने घरवालों को पीटकर घायल किया। इसके बाद पड़ोस में रहने वाले इंद्रपाल और सुनील के घर भी लूटपाट की। बदमाशों ने इस गांव में करीब आधे घंटे तक तांडव किया और आसानी से फरार हो गए।

[foogallery id=”174602″]

घटना नंबर दो- इसके बाद रात करीब 2:30 बजे बदमाशों का काफिला कटौली गांव पहुंचा। यहां बदमाशों ने फूलचंद के घर पर धावा बोला और घटवालों को पीटकर जेवर गहने और नगदी लूट ली। फिर बदमाशों ने गांव के ही पुत्ती लाल के घर लूटपाट की। इस दौरान ग्रामीण जाग गए और शोर करने लगे। ये सुनकर गांव के प्रधान हरिशंकर यादव का 20 वर्षीय बीटा अभिषेक यादव उर्फ कोमल यादव गांव के बाहर की तरफ भागा। उसे भागता देख गांव के बाहर खड़े बदमाशों ने उसे गोली मार दी इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : काकोरी में डकैती के दौरान एक की हत्या, 50 से 60 राउंड फायरिंग

अखिलेश पहुंचे काकोरी :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज काकोरी पहुंचे जहाँ उन्होंने पीड़ित लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए भाजपा की योगी सरकार पर हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि अपराधियों के पकड़ने के लिए पुलिस के पास डायल 100 से अच्छी सुविधा कोई नहीं है।

ऐसे में सरकार की जिम्मेदारी है कि 100 नंबर को पहले से ज्यादा मजबूत करें। जब पुलिस को 100 नंबर पर सूचना दी गयी थी तो ऐसे में सभी को सूचित कर देते तो ये अपराधी बच कर नहीं भाग पाते। 100 नंबर पर उन्होंने कहा कि ये सीएम बता सकते हैं कि डायल 100 को क्यों खराब किया जा रहा है।

शहर में हो रही चंबल वाली घटनाएं :

अखिलेश यादव ने कहा कि अब चंबल जैसी डकैती की गूँज होने की बाते हो रही हैं। अगर ऐसा है तो ये घटना सरकार के लिए काफी दुखद है। ये दुखद ख़ास तौर पर उनके लिए है जो कहते हैं कि अब उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक हो चुकी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि सबसे अच्छी कानून व्यवस्था यूपी की है तो वे लोग ऐसा कहकर किसे धोखा दे रहे हैं।

19 साल के लड़के ने सामने आकर उन डकैतों को रोकने की हिम्मत दिखाई मगर पुलिस ने ऐसी हिम्मत क्यों नहीं दिखाई। ऐसे घटनाएँ फिर से न हो ऐसे में सीएम को इस पर काम करना चाहिए और अपने दावे को सच कर के दिखाना चाहिए। विदेश में बैठा उद्योगपति सुनेगा कि शहीदों की धरती काकोरी को डकैतों के नाम से जाना जाता है तो वो क्या सोचेगा। अखिलेश यादव ने सभी पीड़ित परिवारों के लिए सुरक्षा की मांग भी सरकार से की।

ये भी पढ़ें : काकोरी में डकैती: सपा और कांग्रेस ने बोला योगी सरकार पर हमला

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें