2019 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी सक्रियता बढ़ानी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले चुनावों में मिली हार की समीक्षा करना शुरू कर दिया है। पिछले 2 चुनावों में सपा के कई बड़े नेता पार्टी से नाराज थे जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा और विधानसभा के बाद निकाय चुनाव में पार्टी की बड़ी हार हुई थी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पत्नी डिंपल के संसदीय क्षेत्र इत्र नगरी कन्नौज पहुंचे हुए थे। इस दौरान पत्रकारों के सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव पर किये सवाल पर अखिलेश ने काफी हैरान कर देने वाला जवाब दिया।

कांग्रेस पर बोले अखिलेश :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कन्नौज पहुंचे हुए थे यहाँ पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात की। मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कांग्रेस से गठबंधन पर कहा कि हमारी दोस्ती तो आगे भी रहेगी लेकिन उनको अपने अन्य सहयोगी दलों का सम्मान करना चाहिए। कांग्रेस पार्टी को नसीहत देते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कि दोस्ती अपनी जगह है और राजनीति अपनी जगह है। अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस से हमारा गठबंधन विधानसभा चुनाव का था मगर उनसे दोस्ती आज भी है मगर कांग्रेस को गठबंधन के मामले में बेहतर बनना होगा। अखिलेश ने कहा कि अगर कांग्रेस को ये बात समझ में आती है तो हमारी बात लंबे समय तक चलेगी। कांग्रेस भी अगर अन्य दलों का सम्मान करेगी तो सभी के लिए अच्छा होगा।

शिवपाल पर कहा :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज में कहा कि भाजपा के लोग उनको भी पकौड़ा बनाना सिखा दें। उन्होंने कहा कि अभी तक सिर्फ पकौड़े व चाय की चर्चा की है अब सच्चाई पर भी तो चर्चा कर लो। अखिलेश ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए सपा तैयार है। सिर्फ जमीनी काम चल रहा है और जनता भी हमारे साथ है। मुलायम सिंह यादव पर अखिलेश ने कहा कि नेता जी हमारे पिता हैं। वे जहां से चाहें लड़ सकते हैं। चाचा शिवपाल पर अखिलेश ने कहा कि हमारे ऐसे अनगिनत चाचा हैं।

 

ये भी पढ़ें : कांग्रेस को करना चाहिए सहयोगी दलों का सम्मान- अखिलेश यादव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें