सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सरकारी आवासों में रह रहे पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवास छोड़ना पड़ेगा। जिसके बाद इसका सीधा प्रभाव मायावती, अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव के साथ-साथ एनडी तिवारी, कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह को भी सरकारी आवास छोड़ना पड़ेगा। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने सभी पूर्व सीएम को 15 दिन में बंगला खाली करने का नोटिस भेजा था। इसके खिलाफ जाकर सपा अध्यक्ष अखिलेश और मुलायाम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जो खारिज कर दी थी जिसके बाद अब अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव को उनका नया आलिशान घर मिल गया है।

अंसल एपीआई में रहेंगे अखिलेश यादव :

लखनऊ में अंसल एपीआई में एक पॉकेट में चार लग्जरी विला तैयार कराए जा रहे हैं। मनमाफिक फ्लोर पर टाइल्स से लेकर छत पर फॉल्स सीलिंग बन रही है और कमरों का रंग रोगन किया जा रहा है। अखिलेश यादव के नए आशियने में रंग रोगन का काम तेजी से चल रहा है। मुलायम व अखिलेश के साथ ही मुलायम के छोटे पुत्र प्रतीक यादव भी पत्नी अपर्णा के साथ अंसल एपीआइ में अलग घर में रहेंगे। सेक्टर सी 2 में कार्नर से दो विला नंबर 90 और 91 को जोड़कर अखिलेश का आवास व आफिस तैयार कराया जा रहा है। यहाँ पर चार बेडरूम वाले लग्जरी विला को आपस में जोड़ा जा रहा है। नंबर 90 में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आफिस होगा।

akhilesh yadav mulayam singh

दो मंजिला इस विला में ग्राउंड फ्लोर पर एक हॉल व कमरा बना हुआ है। इसके प्रथम तल पर तीन बेडरूम व किचन है। साज सज्जा के लिए यहां पर बीते दो दिन से रात-दिन काम चल रहा है। यहां साज-सज्जा में लगी कंपनी को 8 जून तक विला तैयार करने के लिए कहा गया है।

akhilesh yadav mulayam singh

सी-3, 12-ए में रहेंगे मुलायम सिंह यादव :

अंसल एपीआइ के इसी पाकेट में सी 3 के विला नंबर 12-ए को मुलायम सिंह यादव के लिए तैयार कराया जा रहा है। यहां पर सुरक्षा के लिहाज से विला के बाहर टीन शेड का बड़ा सा पिकेट बनवा कर रखा गया है। इसके अलावा मुलायम सिंह यादव के सामान की शिफ्टिंग की जा रही है। 2 जून तक इस विला को तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी पॉकेट में विला नंबर 278 को प्रतीक यादव के लिए तैयार किया जा रहा है। अंसल के पॉकेट सी-2 में लगभग 4843-80 स्कवॉयर फीट के जिस चार स्प्रिंग विला को समाजवादी परिवार ने रहने के लिए लिया गया है, उसकी बाजार कीमत करीब 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

akhilesh yadav mulayam singh

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें