स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, समाजवादी चिंतक एवं शिक्षाविद् आचार्य नरेंद्र देव की जयंती 31 अक्टूबर को पूरे देश में मनाई जा रही है। इस आयोजन में  दो सौ गरीब छात्रों को शिक्षा सामग्री व मिठाईयां जयंती कार्यक्रम में बांटी जाएगी। यूपी की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आचार्य नरेंद्र देव के समाधि स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में गोमती नदी के किनारे स्थित समाधि स्थल से अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

आचार्य नरेंद्र देव को किया याद :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि शिक्षा को कैसे आगे बढ़ाएं, समाज की गरीबी कैसे दूर हो, देश को समाजवादी सिद्धांतों से खुशहाल बनाने के लिए आचार्य नरेंद्र जी हमेशा याद किए जाएंगे। देश को एकजुट करने वाले सरदार पटेल जी को भी याद कर रहे हैं, देश की एकता के लिए उनका योगदान बड़ा रहा है।

नक्सली हमले पर जताया दुःख :

इस अवसर पर अखिलेश यादव ने दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में मारे गए दूरदर्शन के कैमरामैन को याद करते हुए कहा कि हमें दुःख है कि एक पत्रकार देश के बड़े चैनल का था जिसकी जान चली गयी। कई बार ऐसी घटनाएं हुईं है, जवान लगातार वहाँ पर मर रहे हैं। केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है प्रदेश सरकार को भी जवाब देना पड़ेगा। जनता निर्णय लेगी और ऐसी ताकतों को कमजोर करेगी।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=mYnC0DC4GTQ” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

सीएम योगी पर कसा तंज :

इस दौरान सीएम योगी के राम मंदिर को लेकर दिए बयान पर उन्होंने कहा कि सीएम कमाल के हैं, सीएम जो बोलते हैं वो अच्छा बोलते हैं। जैसे ही चुनावी प्रदेशो का चुनाव खत्म होगा, जनता इन्हें जवाब देगी। सरदार पटेल की मूर्ती के उद्घाटन पर अखिलेश ने कहा कि गुजरात में बड़ी प्रतिमा उसी L&T कम्पनी ने बनाई है जिसने यहाँ मेट्रो बनाई। प्रतिमा तो बड़ी बनाई है लेकिन देश और समाज में बड़ी खाई न बने, इसकी भी जिम्मेदारी बीजेपी की है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें