प्रखर समाजवादी डॉ राम मनोहर लोहिया की 52वीं पुण्यतिथि पर देश में कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी इस अवसर पर कई बड़ी हस्तियों ने डा. लोहिया को श्रद्धा सुमन अर्पित किये। राज्यपाल राम नाइक ने जहाँ डॉ राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर लोहिया पार्क गोमती नगर स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की वहीँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लोहिया पार्क पहुंचे जहाँ उन्होंने समाजवादी चिन्तक डा.लोहिया को श्रद्धांजली अर्पित की।

 अखिलेश ने डा. लोहिया को दी श्रद्धांजली :

शुक्रवार को लखनऊ में लोहिया पार्क पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डा. राम मनोहर लोहिया को श्रद्धांजली अर्पित की। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि लोहिया की परम्पराओं को नेता जी ने ही बढ़ाया है। अखिलेश ने कहा कि कोई अगर समाजवादी है तो वो जातिवादी नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि समाजवादियों की जब सरकार बनी तो हमने विकास का रास्ता दिखाया लेकिन भाजपा सरकार में लगातार हत्याएं हो रही है और विकास ठप हो चुका है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]लोहिया पार्क पहुंचे अखिलेश यादव ने डा. राम मनोहर लोहिया को श्रद्धांजली अर्पित की[/penci_blockquote]

बीजेपी पर बोला हमला :

इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा कि न नौजवानों को नौकरी मिली है और न कोई अन्य रोज़गार। हर तरफ भाजपा सरकार पर उंगलिया उठ रही हैं। सरकार की ज़िम्मेदारी है कि पुलिस में सामंजस्य बनाए। सरकार को आज 100 नम्बर बेहतर करना होगा। सपा ने 100 नंबर दिया लेकिन ये सरकार बर्बाद कर रही है। इज़्ज़त घर में भ्रष्टाचार हो रहा है, सड़क में भ्रष्टाचार हो रहा है। अपना दामन साफ दिखाने वालों पर दाग अधिक दिखते हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें