समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की युवाओं के बीच अपनी एक ख़ास पहचान है। अखिलेश यादव जब भी कहीं जाते हैं तो उनके साथ गाड़ियों का बड़ा काफिला चलता है। सभी ने अखिलेश यादव को सामान्यतः सरकारी गाड़ियों में घूमते देखा होगा लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि अखिलेश यादव के पास अपने कई निजी गाड़ियाँ भी हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2012 में चुनाव आयोग में जो हलफनामा दिया था, उसके अनुसार उनके पास कई शानदार और लग्जरी गाड़ियां हैं।

मित्सुबिशी पजेरो :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों सरकारी मर्सडीज कार में घूमते हुए दिखाई देते हैं। इसके अलावा उनके काफिले में कई अन्य सरकारी गाड़ियाँ होती हैं। अखिलेश यादव के पास उनकी निजी मित्सुबिशी पजेरो भी है जिसमें इंजन और पावर की बात की जाए तो 2477 सीसी का इंजन लगा हुआ है जो 178 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज में ये कार 13.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये एसयूवी 7 सीटर है। पजेरो की एक्स शोरूम कीमत लगभग 29 लाख रुपये है। पजोरो 4X4 और 4X2 के विकल्प के साथ आती है।

टोयोटा कैमरी :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के पास टोयोटा कैमरी भी है जिसमें 2494 सीसी का इंजन लगा हुआ है। ये इंजन 178.4 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इसके अलावा ये कार 19.16 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ऑटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। इस कार का डिजाइन काफी बेहतरीन है और इंटीरियर काफी शानदार है। साथ ही केबिन में मल्टी इनफॉर्मेशन डिस्प्ले, ऑटो सीट्स और लैदर इंटीरियर दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में 10 एयरबैग्स, एबीएस और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। टोयोटा कैमरी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 30-40 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें- वेश्यावृत्ति करने से मना करने पर पति ने पत्नी को सिर के बाल काटकर कर दिया गंजा

किशोरी से गैंगरेप कर बनाया अश्लील वीडियो, हत्या करने ले जा रहे थे कूदकर बचाई जान

ये भी पढ़ें- मेरठ में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक घायल बदमाश गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें