2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनावों को देखते हुए रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इसके अलावा बसपा से गठबंधन के बाद चुनाव लड़ने वाली सीटों पर मंथन होना शुरू हो गया है। सपा और बसपा के बीच समझौता होने से जहाँ बीजेपी चिंतित है तो कई ऐसे नेता भी हैं जिन्हें ये गठजोड़ ठीक नहीं लग रहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों विदेश में परिवार संग छुट्टियाँ मना रहे हैं। विदेश से आकर वे तुरंत कई बड़े काम करने की तैयारी कर रहे हैं।

अखिलेश ने शुरू की तैयारी :

उत्तर प्रदेश में भाजपा के विजय रथ को लोकसभा चुनावों में रोकने के लिए समाजवादी पार्टी पूरी ताकत के साथ काम कर रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर संगठन में सभी को जिम्मेदारी देना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बसपा से गठबंधन के बाद सपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम पर मंथन करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव का कहना है कि 2019 में क्षेत्रीय दल मिलकर भाजपा को केंद्र की सत्ता में जाने से रोकने का काम करेंगे। इसके अलावा अखिलेश यादव का कहना है कि बीजेपी को रोकने के लिए वे बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने को तैयार हैं।

बूथ कार्यकर्ताओं से मिलेंगे अखिलेश यादव :

परिवार संग विदेश दौरे से लौटते ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। परिवार के साथ छुट्टियों पर जाने से पहले अखिलेश यादव इसकी शुरुआत कर चुके हैं। लखनऊ में अखिलेश यादव ने कन्नौज के कार्यकर्ताओं को बुलाकर उनसे बात की थी और मिशन 2019 में जीत की तैयारियों में जुटने का आह्वान किया था। बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से संवाद की अगले चरण में मैनपुरी और फिरोजाबाद के कार्यकर्ताओं को लखनऊ बुलाया जाएगा जिन्हें अखिलेश यादव जीत का लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र देंगे। इसके साथ ही बसपा से गठबंधन सी फाइनल रूपरेखा तैयार की जायेगी।

ये भी पढ़ें- लखनऊ विश्वविद्यालय में बिना आइकार्ड नहीं मिलेगा प्रवेश

पूर्व बसपा विधायक वारिस अली की मौत, संदिग्ध परिस्थितियों में तालाब में मिला शव

ये भी पढ़ें- संगीत सोम की मैंगो पार्टी में लीजिये आम के साथ हुक्के की कश का मजा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें